आने वाला है फोर्ड ईकोस्पोर्ट का नया अवतार, ये फीचर्स होंगे खास

फोर्ड ने कॉम्पैक्ट एसयूवी ईकोस्पोर्ट के फेसलिफ्ट वर्ज़न से पर्दा उठा दिया है

By ankit.dubeyEdited By: Publish:Tue, 15 Nov 2016 02:41 PM (IST) Updated:Tue, 15 Nov 2016 03:04 PM (IST)
आने वाला है फोर्ड ईकोस्पोर्ट का नया अवतार, ये फीचर्स होंगे खास

नई दिल्ली: फोर्ड ने कॉम्पैक्ट एसयूवी ईकोस्पोर्ट के फेसलिफ्ट वर्ज़न से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इसे लॉस एंजिलिस में दुनिया के सामने पेश किया। कंपनी ने इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में काफी बदलाव किये हैं। भारत में यह कार 2017 के मध्य में लॉन्च की जा सकती है। वहीं, अमेरिका में यह कार 2018 के मध्य तक लॉन्च की जायेगी। इसकी कीमत स्टैंडर्ड वर्ज़न की तुलना में थोड़ी ज़्यादा हो सकती है। लॉन्चिंग के बाद इसका सीधा मुकाबला मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और महिन्द्रा टीयूवी-300 से होगा।

फीचर्स:
- कार के फ्रंट में फॉक्स स्किड प्लेट्स, न्यू डिज़ायन हैडलैंप्स, नई ग्रिल, फोग लैंप्स और बंपर लगाये गये हैं। रियर में ज़्यादा बदलाव नहीं किये गये हैं।
- 2017 इकोस्पोर्ट के इंटीरियर में कई बड़े बदलाव किये गये हैं। इसमें इंस्ट्रूमेंट पैनल, स्टीयरिंग व्हील और सेंटर कंसोल को दुबारा डिजाईन किया गया है।
- एडवांस फीचर के तौर पर यहां फोर्ड का SYNC3 इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। जिसमें हाई रिजॉल्यूशन वाला 8 इंच टच का स्क्रीन लगा है। साथ ही इसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं।
- कार में 675 वाट के 10 स्पीकर साउंड सिस्टम दिये गये हैं।
- मोबाइल फास्ट चार्जिंग के लिये 12 वोल्ट का यूएसबी पोर्ट आगे और पीछे दोनों तरफ दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन:
- फोर्ड ईकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट दो इंजन 1.0 लीटर इको बूस्ट टर्बोचार्ज्ड थ्री सिलेंडर इंजन और 2.0 लीटर फोर सिलेंडर पेट्रोल इंजन में आ सकती है।
- दोनों इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होंगे।
- 2.0 लीटर मॉडल में फोर व्हील ड्राइव सिस्टम मिलेगा।

chat bot
आपका साथी