पहली कार लेने का सपना देख रहे हैं, तो यहां डालें एक नजर

जब भी किसी घर में पहली कार खरीदने की बता होती है, तो ढेर सारी गाड़ियों के नाम सामने आ जाते हैं, लेकिन जैसे ही उनकी कीमत सुनाई देती है तो कार लेने का सपना सपना ही रह जाता है

By MMI TeamEdited By: Publish:Tue, 17 May 2016 03:00 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2016 03:07 PM (IST)
पहली कार लेने का सपना देख रहे हैं, तो यहां डालें एक नजर

जब भी किसी घर में पहली कार खरीदने की बता होती है, तो ढेर सारी गाड़ियों के नाम सामने आ जाते हैं, लेकिन जैसे ही उनकी कीमत सुनाई देती है तो कार लेने का सपना सपना ही रह जाता है। आपको बता दें कि कुछ ऐसी कारें भी हैं जो एक मध्यवर्गीय परिवार के बजट में आ सकती हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ कारों के बारे में बताएंगे।

मारुति सुजुकी ऑल्टो

मारूति सुजुकी लोगों को काफी पसंद आती है। इस कार का बेस मॉडल 2.57 लाख रुपये (एक्स शोरुम, दिल्ली) का है, जो एक मिडिल क्लास फैमली के लिए काफी अफॉर्डेबल भी है। मारुति 800 के बाद इस कार ने मारुति नाम को कम किसी भी मायने में नहीं होने दिया है।

पढ़े, मारूति की इस कार का नाम बताओं और ले जाओं ईनाम!

रेनॉ क्विड

स्टाइलिश लुक और शानदार इंटीरियर के साथ इस कार ने बहुत वाहवाही लूटी है। इसके मॉडर्न फीचर्स ऑल्टो और इयॉन जैसी कारों को कड़ी टक्कर देते हैं। इस कार में 799 सीसी का इंजन लगाया गया है। 25 किमी/लीटर की माइलेज वाली इस कार की कीमत 2.62 लाख (एक्स शोरुम, दिल्ली) है।

हुंडई इयॉन

3.25 लाख (एक्स शोरुम, दिल्ली) की कीमत वाली इस कार के फीचर्स काफी बेहतरीन हैं। आरामदायक इंटीरियर्स के मुकाबले इस कार की कीमत कम लगती है। इस कार की माइलेज 20 किमी/लीटर की है।

पढ़े, 249 सीसी के सिंगल सिलेंडर एयरकूल्ड इंजन से लैस है क्वासाकी ऐस्ट्रेला 250

टाटा टियागो

भारतीय बाजार में इस कार को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। पेट्रोल वेरिएंट में इस कार की कीमत 3.20 लाख रुपये (एक्स शोरुम, दिल्ली) है तो वहीं, डीजल वेरिएंट 3.95 लाख (एक्स शोरुम, दिल्ली) है। इसके साथ ही कार की बेहतर हैंडलिंग इस कार को और भी ज्यादा पसंदीदा बनाती है।

हुंडई आई10

इन सभी में हुंडई आई10 सबसे आरामदायक कार है। इस कार की कीमत 4.35 लाख (एक्स शोरुम, दिल्ली) है।


chat bot
आपका साथी