आपके पसंददीदा सेलेब्रिटी के पास कौन सी बाइक है? जानिये यहां

देश में महंगी कार ही नहीं बल्कि महंगी बाइक को चलाना भी लोग काफी पसंद करते हैं

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 02 Nov 2016 05:26 PM (IST) Updated:Sun, 15 Jan 2017 11:21 AM (IST)
आपके पसंददीदा सेलेब्रिटी के पास कौन सी  बाइक है? जानिये यहां
आपके पसंददीदा सेलेब्रिटी के पास कौन सी बाइक है? जानिये यहां

नई दिल्ली: देश में महंगी कार ही नहीं बल्कि महंगी बाइक को चलाना भी लोग काफी पसंद करते हैं। हर किसी का सपना होता है कि वह सुपर बाइक की राइड एक बार तो जरूर ले फिर चाहे हमारे सेलेब्रिटी ही क्यों न हों। सलमान खान, जॉन अब्राहम से लेकर इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी सुपर बाइक्स के शौकीन हैं। ये सेलेब्स इन बाइक्स के शौकीन हो भी क्यों न... पावर के साथ-साथ इनका लुक और स्टाइल ऐसा है कि जब ये सेलेब्स अपनी सुपरबाइक्स पर सड़कों पर उतरते हैं तो लोग इन्हें देखने से ज़्यादा इनकी बाइक्स को देखना पसंद करते हैं।

ये सभी सेलेब्स जिनके बारे में हम अपनी खबर में बताने जा रहे हैं चाहे वो क्रिकेटर हो या कोई बॉलीवुड स्टार, इन सभी के पास कीमती और बेहद पावरफुल बाइक्स हैं। डुकाटी से लेकर कावासाकी और होंडा से लेकर हार्ले डेविडसन तक ये सभी ब्रांड्स अपनी स्पोर्ट्स बाइक्स के लिये ही जाने जाते हैं। इन ब्रांड्स की बाइक न सिर्फ हवा से बात करती है, बल्कि इसे चलाने वालो को कम और बाइक्स को ज़्यादा देखना लोग पसंद करते हैं।

1. महेंद्र सिंह धोनी

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान महिंद्र सिंह धोनी को महंगी बाइक्स चलाने का बहुत शौक है। उन्होंने अपने गैरेज में करीब 15 महंगी बाइक्स का कलैक्शन रखा हुआ है। बाइक्स के कलेक्शन में यामाहा के कई पुराने मॉडल से लेकर कई लग्जरी बाइक्स शामिल हैं, जैसे कॉन्फेडरेट X132 हैलकेट, कावासाकी निंजा, हार्ले डेविडसन, रॉयल एनफील्ड, डुकाटी 1098 और टीवीएस अपाचे आदि। वहीं धोनी की कुछ पसंदीदा और फेमस बाइक के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। इनमें सबसे महंगी बाइक धोनी के पास हैलकैट है जिसकी कीमत करीब 43 लाख रुपये है।

बाइक कीमत
हैलकैट X132 43 लाख रुपये
कावासाकी निंजा H2 33.30 लाख रुपये
कावासाकी निंजा ZX-14R 16.80 लाख रुपये
हार्ले डेविडसन फैट ब्वॉय 17 लाख रुपये
डुकाटी 1098 25-30 लाख रुपये

2. जॉन अब्राहम

बॉलीवुड में धूम फिल्म से सुर्खियों में आने वाले जॉन अब्राहम कीमती और तेज़ बाइक चलाने के बेहद शौकीन हैं। उन्होंने अपनी इस फिल्म में सुजुकी हायाबूसा को तेज रफ्तार में चलाकर एक अलग पहचान बना ली थी। जॉन का शुरू से ही सपना रहा है कि उनके गैरेज में बेहद कीमती और तेज़ बाइक खड़ी रहें। जॉन के पास इस वक्त सबसे महंगी बाइक यामाहा की है। जॉन के पसंदीदा बाइक्स में हैं...

बाइक कीमत
सुजुकी GSX - 1300R 16 लाख रुपये
यामाहा YZF-R1 22.34 लाख रुपये
यामाहा V-Max 27.35 लाख रुपये
Aprilia RSV4 22 लाख रुपये

3. सलमान खान

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान भी महंगी बाइक चलाने के बहुत शौकीन हैं। कई महंगी कारों के अलावा सलमान के पास कई शानदार बाइक्स भी शामिल हैं, जिनमें लिमिटेड एडिशन सुजुकी और यामाहा जैसी सुपर बाइक्स हैं। सलमान के गैरेज में ये बाइक्स शामिल हैं।

बाइक कीमत
सुजूकी GSX-R 1000Z 15.95 लाख रुपये
सुजूकी हायाबूसा 15.95 लाख रुपये
यामाहा YZF-R1 22.34 लाख रुपये
सुजूकी Intruder M1800 RZ 16.45 लाख रुपये

इसे भी पढ़ें:- दिवाली पर भारतीय ग्राहकों ने खरीदी कौन सी सबसे ज्यादा कारें, जानियें


4. शाहिद कपूर

शाहिद कपूर के बाइक कलेक्शन में 15 लाख रुपए की हार्ले डेविडसन फैट ब्वॉय शामिल है।

इसे भी पढ़ें:- रॉयल एनफील्ड के दीवाने हुये लोग, कंपनी ने किया ये कमाल

5. रोहित रॉय

रोनित रॉय के भाई रोहित रॉय के बाइक कलेक्शन में होंडा रून 1900 CC शामिल है, जिसकी कीमत करीब 24 लाख रुपये है। बताया जाता है कि दुनियाभर में यह बाइक सिर्फ 600 लोगों के ही पास है।

इसे भी पढ़ें:- ये 7 नई कारें होंगी इस महीने लॉन्च, जानिये कीमत और खूबियां

chat bot
आपका साथी