कार के लुक को बनाएं शानदार, लगाएं ये पार्ट्स, गाड़ी दिखेगी दूर से ही दमदार

रूफ रेल आपको ये अधिक्तर एसयूवी और एमपीवी कारों में मिलता है। DRL को किसी भी वाहन की हेडलाइट के सामने या उसके आसपास भी लगाया जाता है। जिसके कारण आपकी कार को शानदार लुक मिलता है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Publish:Sat, 04 Feb 2023 05:29 PM (IST) Updated:Sat, 04 Feb 2023 05:29 PM (IST)
कार के लुक को बनाएं शानदार, लगाएं ये पार्ट्स, गाड़ी दिखेगी दूर से ही दमदार
कार के लुक को बनाएं शानदार, लगाएं ये पार्ट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप कार के शौकीन है और अपनी कार को काफी शानदार लुक देना चाहते हैं तो आज हम आपको कार के लिए कुछ ऐसे जरूरी पार्ट्स के बारें में बता दें जिसे आप अपनी कार में जोड़कर दमदार लुक दे सकते हैं। अक्सर कारों में कुछ ऐसे पार्ट्स लगाए जाते हैं जो कार की खूबसूरती को बढ़ा देती है।

DRL

इस फीचर को डे टाइम रनिंग लाइट के भी नाम से जाना जाता है। इसे किसी भी वाहन की हेडलाइट के सामने या उसके आसपास भी लगाया जाता है। यह वाहन के स्टार्ट होने पर चालू होता है और वाहन के बंद होने के बाद ये बंद भी हो जाता है। इससे हादसे होने के चांस कम होते हैं।इन सब को अपनी कार में लगाकर आप अपनी कार को काफी शानदार और दमदार लुक दे सकते हैं।

रूफ रेल

आपको ये अधिक्तर एसयूवी और एमपीवी कारों में मिलता है। इसके कारण वाहन आपको न केवल ऊंचा दिखाई देते हैं बल्कि स्टाइलिश भी दिखाई देता है। इससे आप कार के छत पर समान को रखकर आसानी से रस्सी के सहारे छत की रेल से बांधकर लंबी दूरी तक ले जा सकते हैं।

बोनट हुड

भारतीय बाजार में मौजूद कुछ SUVs में कंपनियों द्वारा हुड को बोनट के ऊपर लगाया जाता है। जिसके कारण कार काफी स्टाइलिश दिखती है, इसका असल में काम कोई नहीं जानता। अक्सर बड़ी इंजन वाले कार और एसयूवी के बोनट के ऊपर उभार होता है। इसी उभार को हुड कहते हैं। इसका काम इंजन में अतिरिक्त हवा पहुंचाना होता है। बड़ी कारों में इंजन के तापमान को मेंटेन करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है।

ये भी पढ़ें-

Car Safety Features: 6 एयरबैग्स के साथ आती हैं ये सेफ्टी फीचर्स वाली कारें, लुक शानदार; इंजन दमदार

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार खरीदने जा रहे हैं, तो पहले जान लें इसके फायदे और नुकसान

chat bot
आपका साथी