Move to Jagran APP

शुरू होते ही खत्म होने की कगार पर पहुंच सकता है रिलेशनशिप, अगर की ये गलतियां

नए- नए रिलेशनशिप को लेकर दोनों साइड से बहुत एक्साइटमेंट होती है। लेकिन कई बार कुछ रिलेशनशिप शुरू होते ही खत्म हो जाते हैं। क्या कभी सोचा है ऐसा क्यों होता है अगर नहीं...तो आज हम उन्हीं चीज़ों के बारे में जानेंगे जिससे आप उन गलतियों को न दोहराएं। इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर आप अपने रिलेशनशिप को अच्छे से चला सकते हैं।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Published: Thu, 04 Jan 2024 01:38 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jan 2024 01:38 PM (IST)
इन संकेतों से पहचानें पार्टनर सर्पोटिव है या नहीं

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। रिलेशनशिप को लेकर महिला हो या पुरुष दोनों के ही मन में कई तरह की भावनाएं और अपेक्षाएं होती हैं। कुछ फीलिंग्स की वजह से जहां रिलेशनशिप में दोनों के बीच का बॉन्ड स्ट्रॉन्ग होता है, तो वहीं कुछ एक्सपेक्टेशन्स रिलेशनशिप में दरार का काम करती हैं। वैसे तो बोला जाता है कि रिलेशनशिप में चीज़ें क्लीयर रखनी चाहिए, खुलकर बात करनी चाहिए, लेकिन फिर भी कुछ बातें ऐसी होती हैं जो रिश्ते के लिए अच्छी नहीं होती। जान लें इनके बारे में खासतौर से अगर आप हाल-फिलहाल ही किसी नए रिलेशनशिप में आए हैं तो।     

loksabha election banner

रिश्ते में दरार की वजह बन सकती हैं ये चीज़ें

बहुत ज्यादा अपेक्षाएं रखना

रिलेशनशिप में कुछ चीज़ों की अपेक्षाएं रखना वाजिब हैं, जैसे- पार्टनर सर्पोटिव हो, केयरिंग हो और अंडरस्टैंडिंग हो, लेकिन चांद-तारे तोड़ लाने जैसी एक्सपेक्टेशन रखना डेफिनेटली आपके रिश्ते के लिए सही नहीं होता। ऐसी अपेक्षाएं सिर्फ पार्टनर को स्ट्रेस देती हैं न कि खुशी। रिलेशनशिप में जब चैन और सुकून रहेगा ही नहीं, तो उसे बहुत दिनों तक चला पाना वैसे ही संभव नहीं है। 

हर वक्त शिकायतें करना

जब दो लोग रिलेशनशिप में आते हैं तो ऐसी कई चीज़ें होती हैं जिन्हें लेकर आपसी मतभेद हो सकते हैं, लेकिन इस बात को लेकर हर वक्त पार्टनर से शिकायतें करना रिलेशनशिप के लिए सही नहीं होती। इससे रिश्ते पर नेगेटिव असर पड़ता है। पार्टनर को लगने लगता है कि उसकी तमाम कोशिशों के बाद भी आपको खुश रख पाना मुमकिन नहीं हो रहा, तो वो आपसे कटने लगता है और धीरे-धीरे रिलेशनशिप खत्म हो जाता है। 

ऊंची महत्वकाक्षाएं रखना 

खुद के और रिलेशनशिप के फ्यूचर को लेकर प्लॉनिंग करना अच्छी बात है, लेकिन इसके लिए दूसरे पर डिपेंड होना गलत है। मतलब अगर आप एक अच्छी, सुकून भरी लाइफ के सपने देख रहे हैं, तो खुद से भी इसके लिए एफर्ट करें। फाइनेंशियली सपोर्ट नहीं कर सकते, तो कम से कम मेंटली ही सपोर्ट करें। यकीन मानिए इससे पार्टनर को अच्छा फील होता है। 

ये भी पढ़ेंः- परफॉर्मेंस एंग्जाइटी न बनें आपके एन्जॉयमेंट में बाधा, इसके लिए इन टिप्स की लें मदद

Pic credit- freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.