नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Take A Break From Stressful Office: ऑफिस में एक लंबे और थकाऊ दिन के बाद आप घर लौंटती हैं यह सोचकप कि कुछ समय अपने प्यारे बिस्तर के साथ बिताने को मिलेंगे। लेकिन तभी जब आप आरामदायक कपड़ों में बेड पर बैठीं ही थीं, आपके बचे कामों के लेकर एक रिमाइंडर आता है। इसके साथ ही आपका शांती और सुकून से नींद लेने का आपका सपना टूट जाता है। ऐसा हम सभी के साथ होता है...नहीं? 

लेकिन अब आप अपने ऑफिस के ढेर सारे काम से कुछ दिन का ब्रेक लेकर छुट्टियों पर जा सकती हैं और वह भी सिर्फ सोने के लिए। 

Why Change Is Important: खुशियों से भरनी है ज़िंदगी तो करने होंगे अहम बदलाव!

वेस्ट में पिछले साल 2018 में एक नए तरह का ट्रेंड शुरू हुआ था और अब दुनिया भर के लोग इसे फोलो कर रहे हैं। स्लीपकेशन (Sleepcation) जैसा कि नाम से पता चल रहा है, का मतलब है कुछ समय निकालकर छुट्टियों पर किसी रिसोर्ट या होटेल जाना और सिर्फ सोना (जितना हो सके)। ये सोने और आराम करने के लिए एक छोटी-सी वेकेशन की तरह होती है। आप इसी तरह के किसी चीज़ का कब से ख्वाब देख रहे थे...है ना? 

एक तरफ ज़्यादातर लोग, नए लोगों, नई जगह के कल्चर और नई-नई जगहों को जानने के लिए छुट्टियों पर जाते हैं। वहीं, दूसरी तरफ लगातार ऐसे लोगों की तादाद भी बढ़ती जा रहा है जो सिर्फ सुकून से कहीं सोने के लिए छुट्टियों पर जाते हैं। सिर्फ यही नहीं, कई लोग सोशल मीडिया पर अपनी सोते हुए तस्वीरें भी शेयर करते हैं।

Signs Your Job Is Making You Sick: कहीं आपका जॉब तो नहीं कर रहा आपको बीमार?

ये सच है, कि आजकल की बिज़ी ज़िंदगी में हम लोगों को पर्याप्त नींद नहीं मिलती। जब हम काम नहीं कर रहे होतो तो हम ऑनलाइन कुछ न कुछ देखने में व्यस्त रहते हैं। दूसरी तरफ ऑफिस के तनाव, ज़्यादा काम और कई तरफ वजहों से भी हमारी नींद अधूरी ही रह जाती है। यही वजह है कि हम सभी को स्लीपकेशन की सख़्त ज़रूरत होती है। लेकिन अगर आप सोने के लिए एक वेकेशन पर ज़्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते तो आप ये काम अपने घर पर भी कर सकते हैं।  

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस