Move to Jagran APP

Why Change Is Important: खुशियों से भरनी है ज़िंदगी तो करने होंगे अहम बदलाव!

Why Change Is Important लगातार इस दिनचर्या में बदलाव करने पड़ते हैं क्योंकि एक तरह की लाइफ से कौन नहीं ऊबता। यहां तक कि एक तरह के काम में आपको खुशी नहीं मिनला बंद हो जाती है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 05:07 PM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 08:00 AM (IST)
Why Change Is Important: खुशियों से भरनी है ज़िंदगी तो करने होंगे अहम बदलाव!
Why Change Is Important: खुशियों से भरनी है ज़िंदगी तो करने होंगे अहम बदलाव!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Why Change Is Important: हम सभी अपनी ज़िंदगी में एक दिनचर्या को फोलो कर रहे होते हैं। चाहे वह यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे छात्र हों या फिर पेशेवर या एक गृहिणी ही क्यों न हों, हर किसी के पास सारा दिन व्यस्त रहने के लिए कुछ न कुछ काम ज़रूर होता है। 

loksabha election banner

हालांकि, आपको लगातार इस दिनचर्या में बदलाव करने पड़ते हैं क्योंकि एक तरह की लाइफ से कौन नहीं ऊबता। यहां तक कि एक ही तरह के काम में आपको खुशी नहीं मिनला बंद हो जाती है। जब भी ऐसी स्थिति आए तो बदलाव करना बेहद ज़रूरी हो जाता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको जीवन-परिवर्तन करना होगा, बल्कि साधारण से परिवर्तन से भी आपको खुशी मिल सकती है।

इसीलिए यह पता लगाना ज़रूरी है कि खुशी खोजने के लिए आपको बदलाव की ज़रूरत क्यों है। इसके पीछे कई तरह के वजहें हैं तो आइए आज हम इसी के बारे में बात करेंगे। 

खुशियों को नया नज़रिया मिलता है

अगर आप नई चीज़ों को आज़माएंगे नहीं तो आपको खुशियों के नए स्त्रोत कैसे मिलेंगे? ज़िंदगी में खुशियां सिर्फ एक ही चीज़ तक सीमित नहीं है। यह कई तरह से आ सकती है और आप बदलाव के साथ इसे सर्वश्रेष्ठ भी बना सकते हैं।

एक ही तरह से हो रही चीज़ें बदलती हैं 

हर दिन एक ही चीज़ करने से सारा मज़ा खत्म हो जाता है। आप एक ही काम करने से सुस्त हो जाते हैं और काम भी उबाऊ लगने लगता है। बदलाव से आप अच्छा महसूस करेंगे और खुश भी होंगे।  

बदलाव ज़िंदगी में रोमांच लाता है 

बदलाव लाने की सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपके जीवन को बेहद रोमांचक बना देता है। इस उत्साह से आपकी ज़िंदगी में नई खुशियां आती हैं। जिससे आप जीवन में आगे बढ़ते हैं और हर कदम पर ऊर्जावान और उत्साह से भरा महसूस करते हैं।

ज़िंदगी में बदलाव तो होने ही हैं

चाहे आप कितनी भी कोशिश कर लें, आप अपनी ज़िंदगी को रोक कर नहीं सकते या उसे एक जैसा नहीं रख सकते। समय के साथ अपने आप बदलाव भी आते हैं। इसलिए बेहतर यही है कि हम बदलाव के इस विचार को बदलना शुरू कर दें। क्योंकि हम बदलाव को खुशियों से भी भर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.