Move to Jagran APP

करीना कपूर से सीखें प्रेगनेंसी के बाद के वजन घटाने के ये टिप्स

आमतौर पर महिलाओं का मानना है कि बच्चे की डिलिवरी के बाद बढ़े हुए वजन को घटाकर अपने पुराने फिगर को वापस पाना नामुमकिन है। लेकिन हाल ही में मां बनी करीना कपूर ने इसे झुठला दिया है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 04:18 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 09:14 AM (IST)
करीना कपूर से सीखें प्रेगनेंसी के बाद के वजन घटाने के ये टिप्स
करीना कपूर से सीखें प्रेगनेंसी के बाद के वजन घटाने के ये टिप्स

जब करीना कपूर ने अपने पहले बच्चे को जन्म देने के काफी दिनों बाद पहली बार पब्लिक अपीयरेंस दिया तो सभी उन्हें देखते ही रह गए। क्योंकि उनकी फिटनेस को देखकर कोई भी चौंके बिना नहीं रह सकता था। इतने दिनों में जिस तरह से उन्होंने अपने वजन को मेंटेन किया वे काबिलेतारीफ है।
प्रेगनेंसी के दौरान 18 किलो वजन बढ़ा लिया था
और तो और वे दिन पर दिन धीरे धीरे और भी फिट होती जा रही हैं। क्या आपको पता है कि करीना कपूर का प्रेगनेंसी के दौरान लगभग 18 किलो वजन बढ़ गया था।

यह भी पढ़ें : बोझ बन जाती है तारीफ
अपनी डायटीशीयन की सलाह को मानती रहीं
अभिनेत्री ने किस तरह से प्रेगनेंसी के बाद अपनी फिटनेस को वापस पाया। उन्होंने खुद इसे रिवील किया है।
करीना की डायटीशियन रुजुता दिवेकर जिन्होंने हर कदम पर उनके फिटनेस के लिए उन्हें गाइड किया और उन्हें फिट बनाए रखा। आपको बता दें कि प्रेगनेंसी के दौरान भी करीना उन्हीं के गाइडेंस में रही और अब बेबी डिलीवरी के बाद भी उन्हीं के गाइडेंस में रह कर अपना फिटनेस वापस पाया।
नहीं छोड़ा शुगर खाना
रुजुता ने एक वीडियो पोस्ट कर इस बारे में जानकारी दी। वीडियो में वे कह रही हैं कि प्रेगनेंसी के दौरान करीना किस तरह से पैनिक मोड में चली गई थीं लेकिन उस समय उन्होनें उन्हें सलाह दी कि वे टेंशनफ्री होकर अपने डायटीशियन की सलाह को फॉलो करें तो सब सही हो जाएगा। और ऐसा ही हुआ। करीना ने उनके कहने पर एक सस्टेनेबल डाइट पर खुद को रखा और इस तरह से अपना वजन कम किया। यहां तक कि करीना कहती हैं कि रुजुता पूरी तरह से शुगरफ्री फूड के विरुद्ध थीं।

सात महीने के समयांतराल में वापस अपना फिगर पाया
रुजुता ने करीना को सात महीने का समय दिया जिसके अंदर उन्हें अपने पहले वाले फिगर में वापस लौटना था। अपने इंटरव्यु के दौरान करीना ने कहा कि वे अपना वजन कम करना तो चहती थीं लेकिन किसी भी तरह से बिना कोई समझौता किये। उन्हें सुबह की चाय और शाम की कॉफी में शुगर नियमित रुप से दिया गया।
रुजुता ये भी कहती हैं कि एक प्रेगनेंसी में ही एक महिला अपने पांच सालों का कैल्शियम लूज कर देती हैं। इसके लिए उन्होंने करीना को प्रतिदिन योगर्ट और एक ग्लास मिल्क नियमित रुप से लेने को कहा।
यह भी पढ़ें : आलोचना प्रतिमानों के संकट से गुजर रही है: मंगलेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.