Move to Jagran APP

दिवाली 2018ः अगर आपका बजट है ज्यादा तो घर सजाने के ये ऑप्शन्स करें ट्राय

दिवाली की सजावट बगैर लाइट्स के अधूरी है फिर चाहे वो कंदेल की हो या फिर मोमबत्तियों की। तो अगर आप घर सजाने के लिए थोड़ा इनवेस्ट करने को तैयार हैं तो एक नज़र डालें इन ऑप्शन्स पर।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 04:02 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 04:02 PM (IST)
दिवाली 2018ः अगर आपका बजट है ज्यादा तो घर सजाने के ये ऑप्शन्स करें ट्राय

लाइट्स महज़ घर को रोशन नहीं करते बल्कि उसकी खूबसूरती को भी दोगुना करने का काम करते हैं और दिवाली के दौरान तो बाजार भी अलग-अलग तरह की लाइट्स से सज जाते हैं। इन लाइट्स में से कौन सा आपके घर के लिए बेस्ट रहेगा। ये जानना बहुत ही जरूरी है क्योंकि छोटे से कमरे में बहुत ज्यादा रोशनी वाली लाइट्स उसे खूबसूरत बनाने की जगह बिगाड़ सकती है।  

loksabha election banner

अलग-अलग तरह की लाइट्स से जगमगाएं अपना घर
एल ई डी सिल्वर लाइट्स
इस तरह की लाइट्स से दीवाली में घर को सजा सकते हैं। कलरफुल एल ई डी लाइट्स पूरे घर को रोशन करने के लिए काफी हैं। लेकिन ये जितने ज्यादा खूबसूरत लगते हैं उतने ही नाज़ुक होते हैं। तो जरा ध्यान से इन्हें लगाएं और रखें।
सेंटेड कलर चेंजिंग कैंडल्स
इन कैंडल्स को बिना जलाए भी आप अपने घर को कर सकते हैं रोशन। जी हां, क्योंकि ये रिमोट बेस्ड या इलेक्ट्रिक होते हैं। और तो और इनमें कलर बदलने का ऑप्शन भी होता है। जो आपके होम डेकोरेशन को बनाता है और भी खूबसूरत।

 

लैंटर्न
लैंटर्न से घर को सजाने का काम पहले भी किया जाता है और आज भी किया जा रहा है। दीवाली में घर को ट्रेडिशनल लुक देना चाह रहे हैं तो लैंटर्न इसके लिए बेस्ट रहेंगे। कपड़े और कागज से बने हुए लैंटर्न्स को दिवाली के बाद भी घर सजाने में इस्तेमाल किया जा सकता है।

दिवाली 2018: खूबसूरत बनाने के साथ ही सुख-शांति के लिए घर की दीवारों को सजाएं इन रंगों के साथ

प्लास्टिक लाइट्स
फूल, फल और भी कई अलग-अलग शेप और साइज़ में अवेलेबल ये लाइट्स दीवाली की सजावट के लिए हैं बेस्ट ऑप्शन। ऐसा इसलिए क्योंकि दिन के समय लाइट न जलने पर भी ये उतने ही खूबसूरत लगते हैं जितने रात के समय लाइट जलने के बाद। 

दिवाली 2018: घर को सजाने के बजट आइडियाज़

ग्लास लैंटर्न
कागज और कपड़े वाले लैंटर्न से अलग ग्लास लैंटर्न में भी एक ही बल्ब होता है लेकिन इनसे निकलने वाली रोशनी पूरे घर को जगमग कर देती है। सिर्फ एक ग्लास लैंटर्न काफी है पूरे घर को सजाने के लिए। 
गोल्डेन स्ट्रिंग लाइट
गोल्डेन स्ट्रिंग लाइट्स से आप अपने घर को कई सारे अलग-अलग तरीकों से सजा सकते हैं। घर छोटा हो या बड़ा, ये लाइट्स हर एक जगह के लिए है परफेक्ट। घर के अलावा इन लाइट्स से आप मंदिर और बाहर पेड़-पौधों की भी सजावट कर सकते हैं।

दिवाली 2018: इन गिफ्ट आइटम्स से लाएं बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी के चेहरे पर मुस्कान 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.