Move to Jagran APP

Happy Chocolate Day 2020: चॉकलेट डे पर अपने वैलेंटाइन को ऐसे करें विश!

Happy Chocolate Day 2020अगर आपका भी पार्टनर है तो उसे चॉकलेट डे पर विश करने के लिए प्यार भरे मैसेज ज़रूर भेजें। और हां साथ में चॉकलेट देना ना भूलें। आपको बता दें कल टेड्डी डे है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 02:20 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 11:28 AM (IST)
Happy Chocolate Day 2020: चॉकलेट डे पर अपने वैलेंटाइन को ऐसे करें विश!
Happy Chocolate Day 2020: चॉकलेट डे पर अपने वैलेंटाइन को ऐसे करें विश!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Happy Chocolate Day 2020: वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन आता है चॉकलेट डे। रोज़ डे पर गुलाब और प्रपोज़ डे पर प्यार का इज़हार करने के बाद 9 फरवरी को चॉकलेट डे मनाया जाता है। इस दिन कपल्स एक-दूसरे को चॉकलेट देकर अपने प्यार को जताते हैं। चॉकलेट के साथ-साथ एक-दूसरे को मैसेज और शायरी के ज़रिए इस दिन पर विश भी करते हैं। 

loksabha election banner

Happy Chocolate Day 2020 Shayari: चॉकलेट्स और इन मैसेज के साथ इन दिन को बनाएं और खास

शहरों के बड़े-बड़े मॉल्स में इस दिन कई तरह के आयोजन किए जाते हैं। खासतौर से वेलेंटाइन वीक में चॉकलेट डे ही एक ऐसा दिन है जिसे सिर्फ प्रेमी जोड़े ही नहीं बल्कि बच्चों से लेकर बड़े तक हर कोई मना सकता है और खूब एन्जॉय भी करते हैं।

क्यों मनाते हैं चॉकलेट डे?

प्यार से भरे इस हफ्ते में चॉकलेट की मिठास जोड़ने के पीछे एक बड़ी वजह भी है। कई रिसर्च बताते हैं कि चॉकलेट खाने से हमारी लव लाइफ दुरुस्त रहती है। आपको बता दें कि चॉकलेट में थियोब्रोमीन और कैफीन होता है, जिससे ऊर्जा मिलती है। चॉकलेट खाने से दिमाग में एंडोरफिन रिलीज़ होता है, जिससे हम आराम महसूस करते हैं और हमारा तनाव कम होता है।

अपने वैलेंटाइन के साथ ऐसे मनाएं चॉकलेट डे

जब चॉकलेट आपकी रोमांटिक लाइफ के लिए इतना फायदेमंद है, तो क्यों ना इसे खास तरीके से सेलीब्रेट किया जाए। 

1. चॉकलेट ब्रेकफास्ट

आप दिन की शुरुआत ही चॉकलेट से कर सकते हैं। क्योंकि अगर शुरुआत ही इतनी अच्छी होगी तो सोचिए दिन कैसा जाएगा। सुबह सुबह आप अपने पार्टनर के साथ हॉट चॉकलेट या फिर ब्रेकफासिट में चॉकलेट डिश बनाकर दिन को खुशनुमा बना सकते हैं। कुछ नहीं, तो कम से कम चॉकलेट मिल्क तो पी ही सकते हैं।

2. चॉकलेट स्पा

चॉकलेट में एंटीऑक्सिडेंट भी होते हैं। साथ ही इसमें मौजूद कैफीन स्किन को टाइट रखता है। इसलिए दिन को और रोमांटिक बनाने के लिए वक्त निकालकर अपने पार्टनर के साथ किसी अच्छे से स्पा में जाएं और चॉकलेट मसाज कराएं।

3. साथ बनाएं चॉकलेट डिश 

साथ में खाना बनाना एक-दूसरे के करीब आने का सबसे रोमांटिक ज़रिया है। आज के दिन आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर कोई चॉकलेट डिश बनाएं, जैसे केक, कपकेक या फिर कोई ड्रिंक 

4. चॉकलेट गेम

हम यहां 'कैंडी क्रश' या किसी ऑनलाइन गेम की बात नहीं कर रहे हैं, जिसमें चॉकलेट हो। अगर आप इस दिन में थोड़ा रोमांच जोड़ना चाहते हैं, तो 'ट्रेज़र हंट' जैसे गेम खेल सकते हैं। हर क्लू के साथ में एक रोमांटिक मैसेज लिखना न भूलें।

अगर आपका भी कोई लवर या पार्टनर है तो उसे चॉकलेट डे पर विश करने के लिए प्यार भरे मैसेज या कोट्स ज़रूर भेजें। और हां, साथ में चॉकलेट देना ना भूलें। आपको बता दें, 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे से पहले प्यार के इज़हार के लिए और भी दिन आएंगे, तो उनके लिए भी तैयार रहें। चॉकलेट डे के बाद 10 फरवरी को टेडी डे है।  

देखो प्यार का त्योहार आया, 

स्नेह और खुशियां लाया 

गिले-शिकवे छोड़ मनाएं इसे, 

कोई फीका रंग ना रहे याद 

कर लेते हैं पहले मुंह मीठा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.