Move to Jagran APP

Weight Loss Smoothies: बिना मेहनत कम करना चाहते हैं अपना वजन, तो आज ही अपनी डाइट में शामिल करें ये स्मूदीज

Weight Loss Smoothies इन दिनों लोगों की लाइफस्टाइल तेजी से बदलती जा रही है। ऐसे में बदलती जीवनशैली की वजह से कई लोग बढ़ते वजन की समस्या से भी परेशान हैं। अगर आप भी अपने वजन को कम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसा स्मूदीज के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप आसानी से वेट लॉस कर सकते हैं।

By Harshita SaxenaEdited By: Harshita SaxenaPublished: Tue, 25 Jul 2023 09:46 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jul 2023 09:46 AM (IST)
वेट लॉस के लिए डाइट में शामिल करें ये स्मूदीज

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Weight Loss Smoothies: इन दिनों जंक फूड लोगों की लाइफस्टाइल का हिस्सा बनता जा रहा है। हर कोई काम में इतना व्यस्त है कि लोगों के पास खुद के लिए भी समय नहीं है। लोग अपने बिजी शेड्यूल में इस कदर फंस चुके हैं कि अक्सर अपने खानपान का भी ध्यान नहीं रखते हैं। ऐसे में समय बचाने के लिए लोग अक्सर फास्ट फूड आदि खाने लगते हैं। ऐसे में जंक फूड की वजह से लोग मोटापे का भी शिकार होने लगे हैं।

loksabha election banner

आजकल कई लोग अपने बढ़े हुए वजन की वजह से परेशान रहते हैं। ऐसे में अपना वजन कम करने के लिए लोग काफी मेहनत भी करते हैं, लेकिन लाख कोशिश के बाद भी कई बार मन मुताबिक फिगर नहीं मिल पाता है। अगर आप भी अपना वजन कम करने की कोशिश में लगे हुए हैं, तो आज हम आपको बताएंगे 5 ऐसी स्मूदीज के बारे में, जिनकी मदद से आप आसानी से अपना वजन घटा सकते हैं।

ग्रीन प्रोटीन पावर स्मूदी

यह स्मूदी एंटीऑक्सीडेंट वाले बेरीज, प्रोटीन और हेल्दी फैट से भरपूर है, जो इसे वजन घटाने के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाती है। इस स्लिमिंग स्मूदी को बनाने के लिए, आपको एक कप मिश्रित बेरीज जैसे स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी और रास्पबेरी की जरूरत होगी।

बेरी ब्लास्ट स्लिमिंग स्मूदी

साग, मसालों और साइट्रस के मिश्रण से बनी यह स्मूदी वजन घटाने के साथ-साथ आपको ताजगी से भरपूर रखेगी। इस मेटाबॉलिज्म-बूस्टिंग स्मूदी को बनाने के लिए, आपको केल या पालक, एक हरा सेब, खीरा, कसा हुआ अदरक, पिसी हुई हल्दी, लाल मिर्च, नींबू का रस और नारियल पानी जैसी सामग्री की आवश्यकता होगी।

स्पाइसी ग्रीन मेटाबॉलिज्म बूस्टर

चॉकलेट और केले की प्राकृतिक मिठास से तैयार हुई यह स्मूदी आपके लिए एक पौष्टिक ड्रिंक साबित होगी। वजन घटाने वाली इस पौष्टिक स्मूदी को बनाने के लिए आपको फ्रोजन केले, कोको पाउडर, अल्मंड बटर, बादाम मिल्क और चॉकलेट प्रोटीन पाउडर की जरूरत होगी।

स्लिमिंग चॉकलेट बनाना स्मूदी

ताजगी से भरपूर यह स्मूदी आपको माचा ग्रीन टी के अनूठे स्वाद का अहसास दिलाएगी।

इस स्वादिष्ट स्मूदी को बनाने के लिए आपको माचा ग्रीन टी पाउडर, फ्रोजन केला, पालक, अल्मंड बटर, बिना चीनी वाला बादाम का दूध और अपनी पसंद के एक स्वीटनर की आवश्यकता होगी।

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए हैं और इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Picture Courtesy: Freepik


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.