Move to Jagran APP

मानसून में अपने Jewellery बॉक्स को भी अपडेट करना है जरूरी, इन ऑप्शन्स को करें शामिल

गहने महिलाओं के श्रृंगार का खास हिस्सा हैं। ट्रे़डिशनल से लेकर वेस्टर्न वेयर्स तक की खूबसूरती बढ़ा देती हैं ज्वैलरीज लेकिन अगर आप खूबसूरत लुक पाने के साथ कंफर्टेबल भी रहना चाहती हैं तो मौसम के हिसाब से अपने ज्वैलरी बॉक्स को भी अपडेट करना जरूरी है। वाइब्रेंट स्टोन और मिक्स एंड मैच ज्वैलरीज हैं मानसून के लिए एकदम बेस्ट।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Wed, 10 Jul 2024 09:47 AM (IST)
मानसून में अपने Jewellery बॉक्स को भी अपडेट करना है जरूरी, इन ऑप्शन्स को करें शामिल
मौसम के हिसाब से पहनें ज्वैलरी (Pic credit- Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। बदलते तापमान से साथ हम अपने वॉर्डरोब, मेकअप के तरीके और फुटवेयर्स में तो बदलाव कर लेते हैं, लेकिन ज्वैलरी को भूल ही जाते हैं, जबकि ये भी बाकी चीजों जितनी ही जरूरी है। मानसून में बारिश की बूंदें पड़ते ही कभी तो मौसम एकदम से सुहाना हो जाता है, लेकिन जब बारिश के बाद धूप निकल आती है, तो उमस भरी गर्मी परेशान कर देती है। ऐसे में अगर आप कोई शादी-पार्टी अटैंड करने वाली हैं और वहां आपने हैवी ज्वैलरी पहन ली, तो पूरे-पूरे चांसेज हैं आप परेशान ही रहेंगी। मौसम के साथ अपने ज्वैलरी बॉक्स को भी अपडेट कर लें। इसमें शामिल करें मिक्स एंड मैच, लाइट और वाइब्रेंट ज्वैलरीज।

मिक्समैच का है ट्रेंड

पहले जहां महिलाएं साड़ी हो, सूट या फिर लहंगा, सबके साथ गोल्ड की ही ज्वैलरी पहनती थी, वहीं अब ट्रेंड है मिक्स एंड मैच का। अपने ज्वैलरी कलेक्शन में इस तरह की ज्वैलरीज को भी शामिल करें। कलरफुल आउटफिट के साथ उसी से मैच करता हुआ नेकलेस, इयररिंग्स और रिंग्स पहनकर लुक को और ज्यादा खूबसूरत बना सकती हैं। स्टोन, फैब्रिक वाली कलरफुल ज्वैलरीज में अलग भी नजर आएंगी और खूबसूरत भी।

ये भी पढ़ेंः- किस नेकलाइन के साथ कौन सी जूलरी पहनें, जिसमें नजर आएं बलां की खूबसूरत जान लें यहां

स्टोन ज्वैलरी है अच्छा ऑप्शन

अपने ज्वैलरी बॉक्स में स्टोन की ज्वलैरीज को भी शामिल करें। जो आपको रिच एंड रॉयल लुक देता है। एमरल्ड, रूबी, मूंगा या कोरल जैसे जेमस्टोन्स वाले पीस चुनें। कलरफुल स्टोन से सजी अंगूठी हो या हार, बना देंगे आपके लुक को शानदार।

इयर कफ ट्राई करें

झुमके या इयरकफ ऐसे ऑप्शन्स हैं, जिनके साथ आप नेकलेस, ब्रेसलेट न भी पहनें, तो लुक अधूरा नहीं लगेगा। इयर कफ की सबसे खास बात है कि इसे एक ही कान में पहना जाता है, लेकिन फिर भी ये खराब नहीं लगते, बल्कि आपके लुक में मॉर्डन टच देते हैं। इयर कफ कई सारे स्टाइल में आते है। लाइट और मिनिमलिस्ट से लेकर बोल्ड और स्टेटमेंट जैसे पीस को आप अपने हिसाब से चुन सकती हैं।  

ये भी पढ़ेंः- सोने की खरीददारी करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, दुकानदार नहीं लगा पाएगा आपको चूना