Move to Jagran APP

हर एक मौसम के लिए परफेक्ट होने के साथ ही हर एक स्किन टोन पर भी जंचता है मोनोक्रोम लुक, जरूर करें ट्राय

मोनोक्रोम मेकअप लुक हर एक स्किन टोन पर जंचता है और सबसे अच्छी बात है कि इसे किसी भी मौसम में ट्राई तक सकते हैं। जानेंगे इसके बारे में...

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 07:33 AM (IST)
हर एक मौसम के लिए परफेक्ट होने के साथ ही हर एक स्किन टोन पर भी जंचता है मोनोक्रोम लुक, जरूर करें ट्राय

मोनोक्रोम मेकअप लुक का ट्रेंड स्टार्स को काफी पसंद है। पार्टीज से लेकर एयरपोर्ट लुक तक में इसका टच देखने को मिलता है। इस मेकअप लुक के साथ खुलकर एक्सपेरिमेंट्स किए जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ये हर मौसम के लिए परफेक्ट होने के अलावा यह हर शेड और रंगत पर भी जंचता है। तो इस लुक को आप कैसे कॉपी कर सकते हैं, ये जानने के लिए अगर आप हैं एक्साइटेड, तो बिना देर किए जानते हैं कि इसके बारे में स्टेप बाइ स्टेप...

loksabha election banner

ऐसे पाएं मोनोक्रोम लुक

1. चेहरा: अपने मेकअप को लंबे समय तक बरकरार रखने के लिए लूमिनाइजि़ंग प्राइमर का इस्तेमाल करें। रंगत से मेल खाता लिक्विड फाउंडेशन लगाएं और कंसीलर से दाग-धब्बों को छिपाएं। इससे आपको मेकअप करने के लिए बेदाग़ बेस मिलेगा।

2. चीक्स: गुलाबी निखार पाने के लिए गालों के उभारों पर पीच ब्लश लगाएं। फोरहेड और गालों के सबसे ऊपरी हिस्से, नाक के टिप और ब्रिज, ब्रोबेन और चिन पर हाइलाइटर लगाकर खूबसूरत नज़र आएं।

3. आंखें: ऊपरी लिड्स पर सिल्वर आईशैडो लगाएं। ऊपरी लैशलाइन पर शिमरी पीच आईशैडो लगाएं। लैशलाइन के आसपास के हिस्से और निचली लैशलाइन पर पीच शैडो लगाएं। आंखों के भीतरी कोनों पर सिल्वर आईशैडो लगाकर उस हिस्से को हाइलाइट करें। नकली लैशेस लगाकर उन्हें कर्ल करें और मस्कारा के कुछ कोट्स लगाना न भूलें।

4. लिप: लिप स्क्रबिंग करें। इससे होंठ सुंदर नज़र आते हैं। स्क्रबिंग की मदद से होंठों को एक्सफोलिएट कर लिप प्राइमर बेस तैयार करें। पीची शेड की लिपस्टिक लगाकर अपने लुक को पूरा करें। 

निखरी त्वचा के साथ टैनिंग से चाहिए छुटकारा, तो ऐसे करें टमाटर का इस्तेमाल

जगह और ओकेजन के हिसाब से आज़माएं इसे

ऑफिस के लिए: ब्लश ज़्यादा लगाएं और हाइलाइटर कम से कम।

जब जाना हो बाहर: आंखों को उभारने के लिए आईलाइनर और काजल लगाएं।

लॉकडाउन खुल जाने पर जाना हो किसी ओकेज़न पर: पीच के बजाए क्रिमसन शेड लगाना न भूलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.