Move to Jagran APP

क्लॉसिक ओल्ड Trends, जो एक बार फिर से लौट आए हैं फास्ट फैशन के इस दौर में

फैशन की सिंपल सी परिभाषा है कि ऐसा पहनावा जिसमें आप कंफर्टेबल रहें और कॉन्फिडेंट दिखें। फिर चाहे वो साड़ी हो पैंट सूट हो सलवार कमीज हो या मिडी ड्रेस। फास्ट फैशन के इस दौर में कुछ पुराने ट्रेंड्स ने भी वापसी की है। जिसे लोग बिंदास होकर फ्लॉन्ट कर रहे हैं। Fashion Day पर कुछ ऐसे ही ट्रेंड्स के बारे में बात करेंगे।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Tue, 09 Jul 2024 02:50 PM (IST)
पुराने जमाने के पॉपुलर ट्रेंड्स (Pic credit- Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। फैशन की दुनिया में कोई भी चीज फिर चाहे वो आउटफिट्स हों, एक्सेसरीज या फिर फुटवेयर्स, कुछ भी पुराना नहीं होता। बदलता है तो समय के साथ उन्हें पेश करने का तरीका। हालांकि फैशन के दिग्गजों की नजर में इसकी परिभाषा है कि जो कुछ भी पहनकर आप कॉन्फिडेंट और कंफर्टेबल हैं, वो फैशन है। लूज सी चेक शर्ट में खुद को शीशे में देखकर अच्छा लगता है, तो बिंदास होकर इसे कैरी करें। 

आज से कुछ सालों पहले की बात करें, तो फिल्मों में हिरोइन्स पोल्का डॉट साड़ी के साथ पफ स्लीव या कॉलर नेक ब्लाउज पहनकर हीरो के साथ रोमांस करती नजर आती थी, तो वहीं हीरो बेल बॉटम पैंट में ही गुंड़ों की धुनाई कर देते थे। फ्लोरल प्रिंट पर सिर्फ महिलाओं का हक नहीं था, बॉलीवुड हीरोज ने भी इसमें जमकर स्टाइल मारा है। बदलते वक्त के साथ जहां कुछ ट्रेंड्स लोगों की नजरों और यादों से गुम हो गए, तो वहीं कुछ ट्रेंड्स ने आज भी अपनी जगह बनाई हुई है। Fashion Day के मौके पर आज हम ऐसे ही कुछ ओल्ड एंड गोल्ड फैशन ट्रेंड्स के बारे में जानेंगे। 

पूजा चौधरी, लावन्या द लेबल की फाउंडर का कहना है कि, 'पुराने फैशन ट्रेंड्स की वापसी दिखाती है कि फैशन कभी भी पुराना नहीं होता, बस उसका तरीका बदलता रहता है। ये ट्रेंड्स हमें हमारे अतीत की याद दिलाते हैं और साथ ही हमें आज के समय में भी स्टाइलिश बनाए रखते हैं।'

1. बेल बॉटम्स

70 के दशक के बेल बॉटम्स पैंट्स एक बार फिर से ट्रेंड में इन हो चुके हैं। नीचे से लूज या चौड़े पैंट्स न सिर्फ आपको स्टाइलिश दिखाते हैं, बल्कि कंफर्टेबल भी होते हैं। इन्हें टॉप, शर्ट, या कुर्ते के साथ टीमअप कर बेहतरीन लुक पाया जा सकता है।

2. पोल्का डॉट्स

इस लिस्ट में दूसरा नाम है पोल्का डॉट्स का। ये छोटे-बड़े गोल-गोल डॉट्स साड़ी, कुर्ते से लेकर ड्रेसेज तक में जंचते हैं। रेट्रो लुक क्रिएट करना हो, तो इससे बेहतरीन कोई दूसरा ऑप्शन हो ही नहीं सकता। आप पोल्का डॉट्स वाली साड़ी, ड्रेस या टॉप पहनकर पुराने जमाने का फैशन फिर से जी सकती हैं।

3. हाई-वेस्ट जींस

80 और 90 के दशक की हाई-वेस्ट जींस एक बार फिर से फैशन का हिस्सा बन गई हैं।  ये जींस आपको स्लिम दिखाने में मदद करती हैं साथ ही स्टाइलिश भी दिखाती है।

4. रफल्स और फ्रील्स

रफल्स और फ्रील्स का ट्रेंड भी एक बार फिर से पॉपुलर हो रहा है। ब्राइडल वेयर में तो खासतौर से इसे शामिल किया जा रहा है आउटफिट्स को खूबसूरत बनाने और मौके के हिसाब से परफेक्ट बनाने के लिए। ड्रेस, साड़ियों, ब्लाउज और टॉप्स में इनका टच बेहद खूबसूरत लगता है। 

5. विंटेज साड़ियां

विंटेज साड़ियों का ट्रेंड कभी भी पुराना नहीं होता। ये साड़ियां एक क्लासिक लुक देती हैं और खास मौकों पर इन्हें पहनकर आप एलिगेंट और ग्रेसफुल नजर आ सकती हैं। पुरानी कढ़ाई और डिजाइन वाली साड़ियां एक बार फिर से ट्रेंड में हैं।

ये भी पढ़ेंः- अगर आप भी हैं साड़ी लवर, तो Monsoon में अप-टू-डेट नजर आने के साथ कंफर्टेबल रहने के लिए ऐसे करें इसे कैरी

6. प्लेटफॉर्म हील्स

प्लेटफॉर्म हील्स का ट्रेंड भी लौट आया है। जो बहुत ही ज्यादा आरामदायक होती हैं। आप इन्हें किसी भी आउटफिट के साथ पेयर कर सकती हैं।

7. फ्लोरल प्रिंट्स

फ्लोरल एवरग्रीन प्रिंट्स हैं। शादी-ब्याह से लेकर डेट नाइट या डे आउटिंग तक के लिए ये बेस्ट ऑप्शन्स हैं। ये प्रिंट्स हर तरह के कपड़ों में अच्छे लगते हैं और आपको एक फ्रेश और वाइब्रेंट लुक देते हैं।

8. ओवरसाइज़्ड ब्लेज़र्स

80 और 90 के दशक के ओवरसाइज़्ड ब्लेजर्स भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जिन्हें आप ड्रेस से लेकर डेनिम तक के साथ पेयर कर नजर आ सकती है कमाल। 

आप भी इन ट्रेंड्स को अपनाकर अपने स्टाइल को नया आयाम दें और वर्ल्ड फैशन डे के इस मौके पर फैशनेबल और ट्रेंडी दिखें। 

ये भी पढ़ेंः-  सिंपल साड़ी से लेकर सूट तक को खास बना देता है गोटा पट्टी वर्क, स्टाइलिंग के दौरान ध्यान रखें ये बातें