Move to Jagran APP

प्रदूषण से स्किन पर पड़ता है बहुत बुरा असर, ये टॉप 5 मास्क स्किन को बनाएंगे ब्राइट और यंग

ये टॉप 5 फेस मास्क्स को यूजर्स ने किया पसंद एक्ने-एजिंग-डल स्किन-ऑयली स्किन-ब्लैकहेड्स आदि सभी परेशानियों का होगा निदान

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 11:26 AM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 12:17 PM (IST)
प्रदूषण से स्किन पर पड़ता है बहुत बुरा असर, ये टॉप 5 मास्क स्किन को बनाएंगे ब्राइट और यंग

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। भारत में प्रदुषण का स्तर समय के साथ-साथ बढ़ता जा रहा है। हालात यह हैं की अब लोगों को बाहर मास्क पहन कर निकलना पड़ता है। प्रदूषित हवा का असर सिर्फ आपके स्वास्थ्य पर ही नहीं, बल्कि आपकी स्किन पर भी पड़ता है। इससे ना सर्फ आपकी स्किन डल होती है, बल्कि समय से पहले स्किन एजिंग, ब्लैकहेड्स आदि की समस्या आती है। इसलिए लड़कों और लड़कियों दोनों को ही स्किन का खास ख्याल रखने की जरूरत है। इसलिए हम आपके कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स की लिस्ट लाएं हैं, जिसे ना सिर्फ यूजर्स ने पसंद किया, बल्कि ग्लोइंग और हेल्दी स्किन के लिए काफी कारगर हैं। ये सभी मास्क लड़के और लड़कियां दोनों इस्तेमाल कर सकते हैं।

loksabha election banner

Buy Now On Amazon

Urbangabru Charcoal Peel-Off Mask: 60 ग्राम का यह चारकोल पील-ऑफ मास्क स्किन को क्लीन करने के साथ-साथ ब्लैकहेड्स हटाता है और पोर्स को डीप क्लीन्ज करता है। यूजर्स ने इस मास्क को 4 स्टार रेटिंग दी है। Amazon पर यह प्रोडक्ट नंबर 1 बेस्ट सेलर की लिस्ट में शामिल है। MRP 350 के इस मास्क पर 44 प्रतिशत का डिस्काउंट मिल रहा है। इसके बाद यह Rs 195 में मिल रहा है।

Buy Now On Amazon

Skin Elements Face Mask Sheets With Apple Extracts & Milk Protein: एप्पल एक्सट्रेक्ट और मिल्क प्रोटीन के साथ आने वाली यह मास्क शीट फाइन लाइन्स ठीक करती है, जिससे स्किन यंग दिखती है। इसके साथ ही स्किन टाइट कर के फेस की शेप को भी बेहतर करती है। इसमें 4 पैक्स के साथ 2 पैक फ्री मिल रहे हैं। डेड स्किन को हटाकर यह स्किन को रिफ्रेश करता है। यूजर्स ने इसे 5 स्टार रेटिंग दी है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है की यह प्रोडक्ट कितना कामगार होगा। MRP 599 के इस मास्क को Amazon पर Rs 499 में खरीदा जा सकता है।

Buy Now On Amazon

SkinSalad Activated Charcoal Face Mask: टी-ट्री एसेंशियल ऑयल के साथ आने वाला यह मास्क खासतौर से प्रदूषण से हुए स्किन के नुकसान पर काम करता है। यूजर्स ने इसे 4 स्टार रेटिंग दी है। इसके साथ Rs 30 ऑफ का कूपन भी मिल रहा है। MRP 699 के इस फेस मास्क को 29 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ Rs 496 में खरीदने का मौका मिल रहा है। डस्ट, ब्लैकहेड्स से आपकी स्किन को बचने के साथ ही यह एंटी-एजिंग और एंटी-एक्ने एलिमेंट पर भी काम करता है।

Buy Now On Amazon

Plum Green Tea Clear Face Mask: अगर प्रदूषण या ऑयली स्किन के कारण आप एक्ने की समस्या से परेशान हैं, तो यह प्रोडक्ट आपके काम का है। Plum के प्रोडक्ट्स PETA सर्टिफाइड है। यह फेस मास्क एंटी-एक्ने इंग्रीडिएंट्स के साथ आता है। यूजर्स ने इसे 4 स्टार रेटिंग दी है। MRP 490 के इस प्रोडक्ट को 40 प्रतिशत के डिस्काउंट के साथ Rs 294 में खरीदा जा सकता है।

Buy Now On Amazon

Nature Trail Charcoal Therapy Face Mask: एक्ने, प्रदूषण और ऑयल-कंट्रोल के लिए यह फेस मास्क काफी अच्छा है। इसे यूजर्स ने 5 स्टार रेटिंग दी है। MRP 499 के इस प्रोडक्ट को Amazon पर 35 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ Rs 325 में खरीदा जा सकता है। ट्रिपल एक्शन के साथ यह फेस मास्क 100 प्रतिशत केमिकल फ्री है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.