Move to Jagran APP

बैक्टीरियां से बचना चाहते हैं तो डिस्पोजेबल टॉयलेट सीट कवर का इस्तेमाल करें

जानलेवा बीमारियों का सबसे बड़ा कारण है बैक्टीरिया कोरोना वायरस जैसी बीमारी से बचना चाहते हैं तो बैक्टीरियां को कंट्रोल करें।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 01:34 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 01:34 PM (IST)
बैक्टीरियां से बचना चाहते हैं तो डिस्पोजेबल टॉयलेट सीट कवर का इस्तेमाल करें
बैक्टीरियां से बचना चाहते हैं तो डिस्पोजेबल टॉयलेट सीट कवर का इस्तेमाल करें

नई दिल्ली,लाइफस्टाइल डेस्क। सेहतमंद रहने के लिए जरुरी है कि घर के कोने-कोने से बैक्टीरियां का सफाया किया जाए। घर में टॉयलेट ऐसी जगह है जहां सबसे ज्यादा रोगाणु और बैक्टीरिया पाए जाते हैं। आप जानते हैं कि टॉयलेट सीट पर स्ट्रेप्टोकोकस, ई. कोलाई, हेपेटाइटिस आदि जीवाणु होते हैं जो आपको बीमार कर सकते हैं। वैसे तो किसी भी बीमारी का सबसे बड़ा कारण बैक्टीरियां ही है जो आपके शरीर में प्रवेश करके आपको बीमार बनाते हैं। हम सभी जब टॉयलेट यूज करते हैं तो हम अपने साथ बहुत सारे रोगाणु और बैक्टीरिया लाते हैं। टॉयलेट सीट पर आप बैठते है तो सैकड़ों बैक्टीरियां आपकी बॉडी पर आ जाते हैं। इस बैक्टीरियां से आप बचना चाहते हैं तो डिस्पोजेबल टॉयलेट सीट कवर का इस्तेमाल करें, जो रोगाणुओं के संपर्क में आने से रोकते हैं। आप सार्वजनिक टॉयलेट इस्तेमाल करते हैं तो इस सीट कवर के बिना टॉयलेट इस्तेमाल ना करें। अमेजन के पास डिस्पोजेबल टॉयलेट सीट कवर की बेहद वैरायटी मौजूद है जिसे आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं वो भी डिस्काउंट के साथ।

loksabha election banner


Buy now at amazon

PeeBuddy Waterproof Toilet Seat Cover (15 Toilet Sheets): वाटरप्रूफ टॉयलेट सीट कवर खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से 474 रुपये में खरीदें। इन डिस्पोजेबल कवर की MRP-600 रुपये है आप इसे अमेजन से ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं तो 21% डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं। 100% वाटर प्रूफ इस सीट कवर को आप अपनी टॉयलेट सीट पर लगा कर यूज कर सकते हैं। आप ऑफिस का टॉयलेट इस्तेमाल करते हैं तो इस सीट कवर को अपने साथ रखें। सॉफ्ट, कम्फर्टेबल और स्वास्थ्यकर इस सीट को आप आसानी से अपनी पॉकेट में भी रख सकते है। आप जब भी ऑफिस या सार्वजनिक टॉयलेट यूज करें तो इस कवर को लगा कर यूज करें। ये कवर आपका बैक्टीरियां से बचाव करेगा। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 में से 4 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

PeeBuddy Waterproof Toilet Seat Cover (20 Toilet Sheets):अमेजन आपको डिस्पोजेबल टॉयलेट सीट कवर 499 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-800 रुपये हैं। आप इस सीट कवर को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो अमेजन से 38% डिस्काउंट के साथ खरीदें। आप टॉयलेट सीट पर इसे लगाएंगे तो आपको सीट गीली नहीं लगेगी, साथ ही सीट पर मौजूद लाखों बैक्टीरियां जिसे आप आंखों से नहीं देख पाते वो आपकी बॉडी में प्रवेश नहीं करेंगे। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.7 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

PeeBuddy Waterproof Toilet Seat Cover (5 Toilet Sheets): आप पब्लिक टॉयलेट,एयरपोर्ट या फ्लाइट के टॉयलेट, हॉस्पीटल या मेट्रों का टॉयलेट इस्तेमाल करते हैं तो डिस्पोजेबल टॉयलेट सीट कवर को अपने साथ रखें। ये सीट कवर उन लाखों बैक्टीरियां से बचाएंगा जो आपको बीमार करते है। इसे आप आसानी से बैग में या पॉकेट में कैरी कर सकते हैं। आप भी इसे खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से 200 रुपये में खरीद सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.7 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

PeeBuddy Waterproof Toilet Seat Cover (15 Toilet Sheets): आप 15 टॉयलेट शीट्स को खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से 474 रुपये में खरीद सकते है। इन डिस्पोजेबल शीट की MRP-600 रुपये है, आप इसे अमेजन से खरीदतें है तो आपको ये शीट 21% डिस्काउंट के साथ मिलेगी। बच्चों और प्रेग्नेंट लेडीज को खास प्रोटेक्शन की जरुरत होती हैं ये शीट उन्हें बैक्टीरियां से बचाती हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 में से 4 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

ZIZLY Toilet Seat Cover Pads, Washable Toilet Seat Cushion Mat Winter Washable Toilet Seat Lid Cover Pads, Cleaning Comfortable Toilet Pad (Multi Color):ये टॉयलेट शीट कवर विंटर के लिए बेस्ट है जो आपको ठंड से बचाएगा। वॉशेबल इस सीट कवर की मदद से आपको गंदी टॉयलेट शीट पर बैठना नहीं पड़ेगा साथ ही गंदे बैक्टीरिया भी आपके शरीर में प्रवेश नहीं करेंगे। आप इस शीट कवर को खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से 349 रुपये में खरीद सकते हैं। इस शीट की MRP-3,999 रुपये है। आप इसे अमेजन से खरीदते हैं तो आपको इस पर 91% डिस्काउंट मिलेगा। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.2 स्टार दिए है।

जागरण न्यू मीडिया इस पेज में मौजूद लिंक्स से हुई सेल्स का कुछ हिस्सा ले सकता है। पोस्ट में मौजूद प्रोडक्ट्स की कीमत सटीक है और पोस्ट लिखते समय सभी प्रोडक्ट्स स्टॉक में मौजूद थे।

                             Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.