Move to Jagran APP

जानलेवा कोरोना वायरस से बचना चाहते हैं तो हाथों को सैनिटाइजर से साफ करें

डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक आप इस संक्रामक रोग को फैलने से बचाना चाहते हैं तो जल्दी-जल्दी हैंड वॉश करें या सैनिटाइजर से साफ करें।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 12:03 PM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 05:35 PM (IST)
जानलेवा कोरोना वायरस से बचना चाहते हैं तो हाथों को सैनिटाइजर से साफ करें

नई दिल्ली,लाइफस्टाइल डेस्क। देश और दुनिया में कोरोना वायरस का खौफ सब पर हावी हो चुका है। इस वायरस की दवा अभी नहीं बनी हैं इसलिए इस वायरस से बचाव करना बेहद जरुरी है। चीन के वुहान शहर से फैलने वाला ये वायरस भारत समेत 70 देशों में अपनी पकड़ बना चुका है। हमारे देश में भी इस वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। आपको बता दें ये वायरस एक संक्रामक रोग है जो छूने भर से ही फैलता है। आप और हम इस परेशानी से बचना चाहते हैं तो कुछ एहतियात बरतने की सख्त जरुरत है। डॉक्टर का सुझाव है कि कम लोगों के संपर्क में आएं खासकर हाथ मिलाने के चलन से परहेज करें और थोड़़ी-थोड़ी देर बाद सैनिटाइजर से हाथ साफ करें ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सकें। आप भी चाहते हैं कि तंदरुस्त रहें और इन जानलेवा बीमारी से अपनी और अपने आस-पास के लोगों की हिफाजत करें तो तुरंत बेस्ट सैनिटाइजर खरीदें। हैंड सैनिटाइजर कीटाणुओं और बैक्टीरिया को हमारे हाथों से निकाल देता है, साथ ही इसके इस्तेमाल के बाद हाथों से भीनी सी महक भी आती है। हम आपको 5 बेस्ट सैनिटाइजर की जानकारी दे रहे हैं जिसे आप अमेजम से खरीद सकते हैं वो भी डिस्काउंट के साथ। हमारी सलाह है कि आप इस बीमारी से बचना चाहते है तो खुद को साफ-सुथरा रखें।

loksabha election banner

Buy now at amazon

Himalaya PureHand Sanitizers - 500 ml (Green Apple): आप भी इस वायरस के खौफ से पीड़ित है तो तुरंत अपनी और अपनी परिवार की हिफाजत के लिए सैनिटाइजर खरीदें। आप इस सैनिटाइजर को अमेजन से खरीदना चाहते हैं तो आपको ये प्योर हैंड सैनिटाइजर 600 रुपये में बेच रहा है। आप हर आधा घंटे के बाद इस सैनिटाइजर से हाथ वॉश करें और अपनी और अपने परिवार की हिफाजत करें। ये सैनिटाइजर 99. 9 प्रतिशत किटाणुओं को मारता है। इस हैंड सैनिटाइजर से आपको किसी तरह की इचिंग होने का खतरा नहीं है। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.2 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Himalaya PureHands Hand Sanitizer (Lemon) - 500 ml (Pack of 4): आप इस (Lemon) हैंड सैनिटाइजर को खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से 900 रुपये में खरीद सकते हैं। इस हैंड सैनिटाइजर की Quantity- 500 ml है। आप इसे अपनी पूरी फैमिली के लिए खरीद सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 में से 4 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

3M Avagard CHG -100ml 3M AVAGARD CHG-100ML-[PACK OF 2 PIECES]: आप इस 100ml सैनिटाइजर को खरीदना चाहते हैं तो अमेजन से 390 रुपये में खरीद सकते हैं। इस सैनिटाइजर में किटाणुओं से बचाने के साथ ही स्किन को मॉश्चुराइज करने की कैपेसिटी भी है। इससे आपकी रुखी और ड्राई स्किन मॉश्चर रहेगी। इसकी खुशबू आपको अच्छी लगेगी। ये आपकी लंबे समय तक किटाणुओं से रक्षा करेगा। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 में से 4 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Dettol Instant Hand Sanitizer, Original - 50 ml Each (Pack of 4): आप इस सैनिटाइजर को अपने पूरे परिवार की सुरक्षा के लिए खरीदना चाहते है तो अमेजन से 328 रुपये में खरीदें। ये सैनिटाइजर बीमारी के लिए जिम्मेदार किटाणुओं का 100% सफाया करता है।  Indian Medical Association द्वारा प्रमाणित इस सैनिटाइजर को अमेजन यूजर्स ने 4.3 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Organic & Co. Alcohol-Free Aloe Vera Natural and Organic Happy Lavender, Tea Tree and Orange Essential Oils Hands Sanitizer Gel (100 gm): एल्कोहल फ्री इस सैनिटाइजर को आप अमेजन से खरीदना चाहते हैं तो 275 रुपये में खरीदें। सेफ और हाई इफेक्टिव फार्मूले से तैयार ये सैनिटाइजर ऑर्गेनिक लैवेंडर और tea tree essentials oil से तैयार किया गया है जो आपके लिए पूरी तरह सुरक्षित है। एल्कोहल फ्री इस सैनिटाइजर से आपकी स्किन को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचेगा। ये आसानी से आपके हाथों से किटाणुओं का सफाया करेगा। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 में से 5 स्टार दिए है।

जागरण न्यू मीडिया इस पेज में मौजूद लिंक्स से हुई सेल्स का कुछ हिस्सा ले सकता है। पोस्ट में मौजूद प्रोडक्ट्स की कीमत सटीक है और पोस्ट लिखते समय सभी प्रोडक्ट्स स्टॉक में मौजूद थे।

                             Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.