Move to Jagran APP

सर्दी में जोड़ों के दर्द को कहें अब बॉय-बॉय

सर्दियों में अर्थराइटिस का दर्द करता है परेशान तो गर्म पानी की बोतल से दें आराम

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 01:28 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 01:28 PM (IST)
सर्दी में जोड़ों के दर्द को कहें अब बॉय-बॉय

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल। सर्दी बढ़ते ही अर्थराइटिस के मरीजों की मासपेशियों में स्टिफनेस की शिकायत बढ़ती जाती है। बुजुगों की बीमारी समझी जाने वाली अर्थराइटिस आज जवां लोगों को भी परेशान कर रही हैं। जी हां जैसे-जैसे मौसम में ठंडक बढ़ने लगती है, वैसे-वैसे युवाओं में भी जोड़ों के दर्द की परेशानियां बढ़ने लगती हैं। लगातार कुर्सी पर बैठे रहना, फिजिकल वर्कआउट नहीं करना इन युवाओं को अर्थराइटिस का शिकार बना रहा है। गठिया और लकवे के मरीजों के लिए तो सर्दी सितम ही ढहाती है। अंग-अंग में अकड़न हो जाती है। डॉक्टर इन मरीजों को सलाह देते हैं कि ज्यादा से ज्यादा गर्म पानी की सिकाई करें ताकि स्टिफनेस से छुटकारा मिल सके। अगर आप भी बेस्ट क्वालिटी की सिकाई की बोतल देख रहे हैं तो अमेजन से खरीदें। अमेजन के पास सिकाई करने के बैग्स की बेस्ट वैरायटी मौजूद है। मेडिकल स्टोर से आपको शायद ही इतनी बेस्ट वैरायटी मिल सके जितनी अमेजन के पास है।

loksabha election banner

Buy now at amazon

Force24 Transparent Hot Water Bag for Pain Relief, Colour May Vary: मल्टी कलर्स में मौजूद इस रबर की बोतल को अमेजन आपको सिर्फ 375 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-599 रुपये है। मसल्स पेन, ज्वाइंट पेन, क्रेम्प, मेंस्ट्रुअल पेन, पेट और कमर दर्द की शिकायत होने पर आप इस बोतल में गर्म पानी भरके सिकाई कर सकते हैं। इसके इस्तेमाल से बिना दवाई खाएं भी आपको आराम महसूस होगा। इसे आप गर्म और ठंडे पानी की सिकाई के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें पानी लंबे समय तक गर्म रहेगा। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

HealthSense Heat-Mate HB 700 Electric Hot Water Bag with Clip Charger and Cloth Cover (Pink): अमेजन आपको ये गर्म पानी की बोतल 999 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-1,600 रुपये है। वास्तव में सर्दियों में फिजीकल एक्टिविटी में कमी के चलते जोड़ों का दर्द और भी ज्यादा बढ़ जाता है जो आपको बेड से उठने नहीं देता। अगर आप सर्दी में अपने मसल्स को रिलेक्स देना चाहते हैं तो इस बोतल में गर्म पानी भरके घंटो अपनी कमर और जोड़ों की सिकाई करें। वर्क प्लेस पर काम करने में परेशानी आती है तो इसे आप अपने साथ ऑफिस भी लेजा सकते है और नॉनस्टॉप अपना काम कर सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.4 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Equinox Hot Water Bottle with Cover EQ-HT-01 C: अमेजन आपको ये विद कवर बोतल 280 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-390 रुपये है।Leak Proof इस बोतल पर कवर इसलिए लगाया है कि ताकि इस पर किसी तरह का कोई कट ना लगे और पानी ज्यादा गर्म होने पर आपको जलने का अहसास ना हो। कवर की वजह से आपका पानी लंबे समय तक गर्म भी रहेगा। दो लीटर पानी की इस बोतल की 18 महीने की वारंटी है। अमेजन यूजर्स ने इसे 4 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Thermocare Gel Electric Warm Bag(Multi) Red Heating Pad:अमेजन आपको इस पॉवर से रिचार्ज होने वाली जेल बोतल को 145 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-550 रुपये है। जेल बेस इस बोतल के लीक होने का कोई डर नहीं है। इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है। इसे जब आपको इस्तेमाल करना है तो आप इसे पावर पिलक में लगा दें। कुछ ही देर में जेल गर्म हो जाएगी। आप पावर पिलक हटाकर इस हॉट बैग को सिकाई के लिए इस्तेमाल कर सकते है। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार दिए है। 

Buy now at amazon

Ledzz Fur Velvet Electric Hot Water Bag with Hand Pocket (Multicolour):अमेजन आपको ये हॉट बेग 185 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-499 रुपये है। वेलवेट टाइप इलेक्ट्रिक हीट बेग में जेल का इस्तेमाल किया गया है। बढ़ती सर्दियों में दर्द से छुटकारा दिलाने में हॉट बेग सबसे अहम है। इसमें यूज होने वाली जेल लंबे समय तक गर्म रहती है। इससे किसी तरह के जलने का कोई डर नहीं। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.4 स्टार दिए है।

                  Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.