Move to Jagran APP

Jharkhand News: पुलिस के हाथ लगी कामयाबी! 93 किलो गांजा के साथ बिहार के 3 तस्कर गिरफ्तार

चाईबासा पुलिस ने 93 किलो ग्राम गांजा के साथ महिला समेत तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बाताया कि गुप्त सूचना के आधार पर तीनों को छापेमारी टीम गठित कर गिरफ्तार किया। पुलिस की छापेमारी टीम झींकपानी थाना के ग्राम टुटूगुटू पुलिया के पास बैरिकेट लगाकर गाड़ी को घेराबंदी कर अपने कब्जे में लिया।

By Md Taquiddian Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sun, 09 Jun 2024 07:49 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 07:49 PM (IST)
93 किलो गांजा के साथ बिहार के 3 तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चाईबासा। चाईबासा पुलिस ने महिला समेत तीन गांजा तस्करों को 93 किलो ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि झींकपानी थाना क्षेत्र होते हुए चाईबासा की ओर एक सफेद रंग के वाहन से चार-पांच की संख्या में गांजा तस्कर बड़ी मात्रा में गांजा लेकर आ रहे हैं। इसमें एक महिला भी शामिल है।

ऐसे की गई छापेमारी

सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक ने मुख्यालय डीएसपी शिवेन्द्र के नेतृत्व में छापामारी दल कर गठन किया। छापेमारी टीम झींकपानी थाना के ग्राम टुटूगुटू पुलिया के पास बैरिकेट लगाकर उक्त गाड़ी के आने का इंतजार करने लगी।

जैसे ही उक्त सफेद रंग का गाड़ी बैरिकेट के पास पहुंची तो छापामारी दल में शामिल पुलिसकर्मियों ने सफेद रंग की चार चक्का वाहन को चारों ओर से घेराबंदी कर अपने कब्जे में ले लिया।

बरामद किए गए गांजे के पैकेट

इसके बाद पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा विधिवत गाड़ी की तलाशी लेने पर गाड़ी के अंदर बने बॉक्स में छिपा कर रखे एवं गाड़ी के डिक्की से 93 पैकेट प्लास्टिक के टेप से पैकिंग किया हुआ गांजा बरामद किया गया।

उन पैकेट को बोरे में बांधकर पालीथीन में पैक कर रखा हुआ था। इसमें प्रति पैकेट लगभग एक किलो 10 से 70 ग्राम के आस पास लगभग कुल वजन 93 किलोग्राम पाया गया।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

इसमें बिहार के नालंदा जिला के बिहारशरीफ थाना के कल्याणपुर निवासी विराट सिंह (28 वर्ष) व ममता देवी (50 वर्ष) शामिल थीं। इसके अलावा तीसरा व्यक्ति बिहार के पटना जिला के थाना व ग्राम पंडारा निवासी रवि कुमार साव (22 वर्ष) को गिरफ्तार किया गया।

इनके पास से फोर्ड कंपनी का कार, चार मोबाइल भी जब्त किया गया। इन तीनों के विरुद्ध अवैध गांजा तस्करी का मामला झींकपानी थाना में दर्ज करते हुए रविवार को न्यायालय में पेश किया गया।

छापेमारी टीम में ये थे शामिल  

छापेमारी दल में मुख्यालय डीएसपी शिवेन्द्र, महिला थाना प्रभारी चाईबासा मंजू कुमारी कैथा, पुलिस अवर निरीक्षक पुनीत उरांव, सहायक अवर निरीक्षक विश्वनाथ कुमार महतो, हवलदार प्रमोद कुमार, महिला हवलदार मालती झा, धर्मेन्द्र दोंगो, निर्मल लकड़ा शामिल थीं।

पूरी होशियारी के साथ करते थे गांजा की तस्करी

गांजा तस्करी के लिए पूरा गिरोह काम करता है। गांजा तस्कर कार में इसका रैकेट चलाते हैं। पुलिस को शक नहीं हो इसके लिए कार में एक-दो महिला को भी बैठा लेते हैं। इससे कार में पूरा परिवार जा रहा लगे और पुलिस कार की जांच नहीं करें।

तस्कर पूरी योजना बनाकर फोर्ड कंपनी की कार में रविवार को भी बड़ी मात्रा में गांजा की तस्करी कर रहे थे लेकिन पुलिस को इसकी गुप्त सूचना प्राप्त हो गई थी। इसके बाद वाहन को रोक कर उसकी जांच की गई तो कार में गांजा को छुपा कर रखने के लिए अगल से बॉक्स बनाया हुआ था।

जहां छोटे-छोटे पैकेट में गांजा को रखा गया था। यह तो पुलिस को पक्की सूचना थी कि फोर्ड सफेद रंग का कार व नंबर के आधार पर गांजा तस्कर पकड़े गये। लेकिन पुलिस को चकमा देने के लिए कार में महिला को बैठा कर आसानी के साथ गांजा का तस्करी कर लेते हैं। इसकी भनक भी पुलिस को नहीं लग पाती है।

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Crime News: पुलिस पर ग्रामीणों का हमला! 1 जवान को दांत से काटकर किया घायल; उग्र रूप में बदला हंगामा

Jharkhand News: लोहरदगा में एएसआई ने जमादार की गोली मारकर की हत्या, 11 घंटे की मशक्कत के बाद ऐसे हुआ गिरफ्तार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.