Move to Jagran APP

इलेक्शन स्पेशल ट्रेन से बीएफ जवान फरार, साढ़े तीन घंट खड़ी स्टेशन पर खड़ी रही

जासं, चक्रधरपुर : इलेक्शन स्पेशल ट्रेन से असम से चुनाव ड्यूटी में छत्तीसगढ़ जा रहे सीमा सुरक्षा बल का जवान ट्रेन से फरार हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 12:11 AM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 12:11 AM (IST)
इलेक्शन स्पेशल ट्रेन से बीएफ जवान फरार, साढ़े तीन घंट खड़ी स्टेशन पर खड़ी रही

जासं, चक्रधरपुर : इलेक्शन स्पेशल ट्रेन से असम से चुनाव ड्यूटी में छत्तीसगढ़ जा रहे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) 158 अल्फा बटालियन का 33 वर्षीय जवान वोल्टास डायमेरी चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन से फरार हो गया। उसे खोजने के लिए ट्रेन साढे़ तीन घंटे तक प्लेटफार्म तीन पर खड़ी रही। सहायक कमांडेंट संजय रावत ने जीआरपी थाना चक्रधरपुर में गुमशुदा होने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना शुक्रवार दोपहर सवा बजे की है। ट्रेन शाम 4:40 बजे छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हुई।

सहायक कमाडेंट संजय रावत ने बताया कि फरार जवान वोल्टास डायमेरी के पिता का नाम जगत डायमेरी है। वह मोइनमता गांव, जिला बक्सा, असम का निवासी है। वर्ष 2006 में कांस्टेबल के पद पर बहाल हुआ। चुनाव के सिलसिले में स्पेशल ट्रेन जवानों को लेकर छत्तीसगढ़ जा रही थी। चक्रधरपुर स्टेशन पर ट्रेन दोपहर सवा बजे पहुंची। जवान खाने का सामान लेने स्टेशन के बाहर गए। एक घंटे के बाद ट्रेन रवाना करने का एनांउसमेंट हुआ। जवान अपने कोच में आ गए, पर वोल्टास डायमेरी नहीं पहुंचा। इसकी सूचना वॉकीटॉकी से उसके साथियों ने दी। ट्रेन रोक कर स्टेशन तथा आसपास के इलाके में खोजबीन की गई, पर वह नहीं मिला।

----

हथियार ट्रेन में ही छोड़कर भागा

सहायक कमांडेंट ने बताया कि वोल्टास डायमेरी अपनी राइफल और मैगजीन को ट्रेन में ही छोड़ दिया है। वह अपने साथ सिर्फ अपना बैग लेकर फरार हुआ है। किस कारण से उसने ऐसा किया, इसकी जानकारी नहीं है। साथी जवानों ने बताया कि उनके बटालियन में छुट्टी मिलने में या खाने पीने की कोई दिक्कत नहीं होती है।

----

मैं दोबारा नहीं आऊंगा, नहीं करूंगा नौकरी : डायमेरी

सहायक कमाडेंट संजय रावत ने बताया कि खोजबीन के दौरान ही फरार जवान वोल्टास डायमेरी ने अपने सहकर्मियों को फोनकर कहा कि मैं दोबारा नहीं आंऊगा। घर जा रहा हूं। नौकरी नहीं करूंगा। मेरी खोजबीन नहीं करें। फरार होने के दौरान जवान हॉफ पैंट व भूरे रंग का बनियान पहने हुए था।

------


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.