Move to Jagran APP

नन्‍हें शिव को मिला सोनू सूद का सहारा, लिवर ट्रांसप्‍लांट का उठाया पूरा खर्च, इलाज के लिए परिवार गुजरात रवाना

शिव का जन्‍म का जन्म नौ अगस्त 22 को हुआ और तभी से वह कई सारी शारीरिक समस्‍याओं से घिरा हुआ है। फिलहाल उसका लीवर ट्रांसप्‍लांट कराना है जिसकी जिम्‍मेदारी सोनू सूद ने ली है। अभिनेता ने परिवार को गुजरात बुलाया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Tue, 24 Jan 2023 01:02 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2023 01:02 PM (IST)
मासूम शिव कर्मकार के इलाज का पूरा जिम्‍मा अभिनेता ने उठाया

जासं, साहिबगंज/तीनपहाड़। तालझारी प्रखंड की भतभंगा पंचायत के राधा किसनपुर गांव के विष्णु कर्मकार को बॉलीवुड अभिनेता व समाजसेवी सोनू सूद का बुलावा आया है। उनसे मिलने के लिए वे गुजरात रवाना हो गए हैं। मंगलवार देर शाम तक वहां पहुंच जाने की उम्मीद है। दरअसल, विष्णु कर्मकार के पांच माह के बेटे शिव कर्मकार की लीवर खराब है। उसे ट्रांसप्लांट कराना होगा। इस पर 20 से 25 लाख रुपए खर्च होंगे। इतनी बड़ी राशि का इंतजाम करना मनरेगा मजदूर विष्णु के लिए असंभव है। विष्णु के कुछ शुभचिंतकों ने सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई थी। इसके बाद सोनू सूद ने उसे बुलाया है।

loksabha election banner

पैदा होने के साथ ही बच्‍चे में दिखने लगी थीं कई समस्‍याएं

घर पर छोटी सी दुकान चलाने वाले शिव कर्मकार के दादा बबुआ कर्मकार ने बताया कि बच्चे का जन्म नौ अगस्त,  22 को ननिहाल गोड्डा जिले के रामगढ़ गांव में हुआ था। जन्म के साथ ही उसमें कई तरह की समस्याएं दिखने लगीं। लोगों ने कहा कि पीलिया है। बेटा उसे दिखाने देवघर ले गया। कुछ दिन इलाज चला लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। इसके बाद बच्चे को लेकर उनका बेटा विष्णु कर्मकार लौट आया।

इलाज का खर्चा सुन परिवार के पैराें तले खिसक गई जमीन

उधवा के साथ-साथ साहिबगंज, पाकुड़ व भागलपुर में भी इलाज कराया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद विष्णु बेटे को लेकर पटना पहुंचा। वहां चिकित्सक ने बताया कि उसका लीवर खराब है। उसे बदलना पड़ेगा। इसपर 20 से 25 लाख रुपए खर्च होंगे। यह सुनकर विष्णु कर्मकार व उसकी पत्नी बसंती देवी के पैरों तले जमीन खिसक गई। दोनों रोने बिलखने लगे।

सोनू सूद ने उठाया इलाज का पूरा जिम्‍मा

वहां किसी ने बताया कि रिम्स में मुफ्त इलाज हो सकता है। दंपत्ति बच्चे को लेकर वहां पहुंचे। वहां भी इलाज नहीं हुआ। बबुआ कर्मकार ने बताया कि वहां से बेटा मुख्यमंत्री के आवास पहुंचा। वहां उनके पीए ने एम्स जाने को कहा। इलाज में सहयोग का भी आश्वासन दिया। लेकिन जब एम्स पहुंचे तो वहां बताया गया कि अब 30 जनवरी को चिकित्सक से मुलाकात होगी। बबुआ कर्मकार ने बताया कि इसी बीच सोनू सूद ने उसके बेटे को फोन कर गुजरात आने को कहा है। इसके बाद बेटा व बहू बच्चे को लेकर वहां रवाना हो गए हैं। बताया जाता है कि शिव कर्मकार के शरीर में पित की थैली भी नहीं है। खाना पचता नहीं है। पेशाब भी सरसो तेल जैसा होता है।

यह भी पढ़ें- सरस्वती पूजा के लिए चंदा नहीं देने पर गर्भवती महिला व पति के साथ मारपीट, 10-12 लड़कों पर FIR दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.