रांची, राज्य ब्यूरो। चुटिया थाने में शुक्रवार को लव जेहाद का मामला सामने आया है। गोस्सनर कॉलेज की एक छात्रा (20 वर्ष) 29 अगस्त से लापता है। उसके पिता ने चुटिया थाने में उसकी सहेली आलिया नेयाज, सहेली के पिता मोहम्मद नेयाजुद्दीन उर्फ बाबू भाई व सहेली के चचेरे भाई जिशान उर्फ जिशु के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

आरोप लगाया है कि आलिया ने ही उनकी बेटी का अपने चचेरे भाई जिशान से परिचय कराया, जो मूल रूप से कोलकाता के प्रिंस रहीमुद्दीन लेन निवासी मोहम्मद निजामुद्दीन का बेटा है और वर्तमान में केरल में रहता है। उसका लोकेशन भी केरल ही आया है। जबकि, छात्रा का अंतिम लोकेशन चुटिया बता रहा है। डीएसपी सिटी अमित कुमार ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। शीघ्र ही पूरे मामले का खुलासा होगा।

पीड़ित पक्ष के आवेदन पर आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। छात्रा के पिता ने आरोपितों पर अपहरण, दुष्कर्म, धर्म परिवर्तन, ब्लैकमेल व हत्या का लगाया आरोप लगाया है। यह भी कहा है कि उन्हें आशंका है कि उनकी बेटी से दुष्कर्म कर उसका वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया गया है। जाकिर नाइक का वीडियो दिखाकर उसका ब्रेन वाश किया गया है। इस्लाम धर्म को बढ़ा-चढ़ाकर बताया गया है, यही कारण है कि वह अपने घर में भी छुप-छुपकर जाकिर नाइक का वीडियो देखती थी और अपनी छोटी बहन को भी वीडियो दिखाती थी, जिसमें उसकी छोटी बहन को कोई रुचि नहीं थी।

पूजा पाठ छोड़ दी थी छात्रा ने, प्रसाद भी नहीं खाती थी
छात्रा के पिता ने बताया कि लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कर्बला चौक निवासी छात्रा की सहेली आलिया उनके घर आती-जाती थी। सबकुछ सामान्य था। इसी बीच आलिया ने छात्रा का परिचय अपने चचेरे भाई जिशान उर्फ जिशू से करवा दिया। जिशू उसे प्रेम जाल में फांस लिया। करीब छह महीने से छात्रा पूजा-पाठ भी छोड़ दी और प्रसाद भी नहीं खाती थी। रात में कभी-कभार अचानक उठ जाती थी। वह तनाव में चली गई थी। पूछने पर रोने लगती थी। पिता ने बताया कि कहीं न कहीं वह ब्लैकमेल की शिकार थी, उसे आरोपितों ने ब्रेन वाश कर दिया था। वह इस्लाम की बात भी करने लगी थी।

फेसबुक पर जिशान ने छात्रा को प्रेमिका बताया
आरोपित जिशान ने फेसबुक पर अपने प्रोफोइल में छात्रा को अपनी प्रेमिका बताया है। छात्रा के पिता ने जिशान के फेसबुक प्रोफाइल का स्क्रीन शॉट दिया है। उन्होंने बताया है कि दोनों फेसबुक पर भी एक-दूसरे के संपर्क में रहते थे।

छात्रा 29 अगस्त से लापता है। उसके पिता ने तीन लोगों के विरुद्ध गंभीर आरोप लगाए हैं। केस दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है। छात्रा की तलाश जारी है। - रवि ठाकुर, थाना प्रभारी, चुटिया, रांची।

यह भी पढ़ें : JSSC Exam: विशेष शाखा आरक्षी नियुक्ति परीक्षा एक सितंबर को