Move to Jagran APP

Jharkhand: हाई कोर्ट में पंकज मिश्रा की जमानत याचिका पर हुई सुनवाई, अदालत ने ईडी से मांगा जवाब

Jharkhand झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस गौतम कुमार चौधरी की अदालत में शुक्रवार को एक हजार करोड़ के मनी लांड्रिंग के आरोपित पंकज मिश्रा की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने ईडी को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

By Manoj SinghEdited By: Prateek JainSat, 04 Feb 2023 12:05 AM (IST)
Jharkhand: हाई कोर्ट में पंकज मिश्रा की जमानत याचिका पर हुई सुनवाई, अदालत ने ईडी से मांगा जवाब
मामले में अगली सुनवाई 23 फरवरी को होगी।

रांची, राज्य ब्यूरो: झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस गौतम कुमार चौधरी की अदालत में शुक्रवार को एक हजार करोड़ के मनी लांड्रिंग के आरोपित पंकज मिश्रा की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने ईडी को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। मामले में अगली सुनवाई 23 फरवरी को होगी।

पंकज मिश्रा के खिलाफ अवैध खनन के मामले में ईडी ने जांच करते हुए ईडी कोर्ट में आरोप पत्र भी दाखिल कर दिया है। बता दें कि आरोपित पंकज मिश्रा की ओर से ईडी की अदालत में जमानत की गुहार लगाई गई थी।

ईडी ने साहिबगंज में खाता किया है सीज

ईडी की विशेष अदालत ने आरोपित पंकज मिश्रा को किसी भी तरह की राहत देने से इंकार करते हुए जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उसके बाद पंकज ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर जमानत देने की गुहार लगाई है। ईडी की ओर से इस मामले में पंकज मिश्रा सहित तीन लोगों के खिलाफ एक हजार करोड़ की अवैध खनन की चार्जशीट दाखिल कर दी है। ईडी ने साहिबगंज में पंकज मिश्रा और उनके सहयोगियों का खाता भी सीज किया है।

यह भी पढ़ें- Giridih Crime: गावां रेंज के जंगल में झाड़ी से बरामद हुआ था युवक का शव, हत्‍या के एंगल से जांच करेगी पुलिस