Move to Jagran APP

Jharkhand News: 26 हजार शिक्षकों समेत सिपाहियों की होगी नियुक्ति, जल्द शुरू होगी बहाली प्रक्रिया

एक बार फिर सरकारी विभागों में बहालियों की प्रक्रिया में राज्य सरकार तेजी लाएगी। मंगलवार को मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने मंत्रियों और वरीय अधिकारियों के साथ विभागों की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में कहा गया कि चुनाव आचार संहिता के कारण रिक्तियों को भरने को लेकर नियुक्ति की प्रक्रिया बाधित थी और अब इसकी बहाली की प्रक्रिया जल्द आरंभ की जाएगी।

By Pradeep singh Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Tue, 11 Jun 2024 10:32 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 10:32 PM (IST)
26 हजार शिक्षकों समेत सिपाहियों की होगी नियुक्ति

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Govt Job राज्य सरकार एक बार फिर सरकारी विभागों में बहालियों की प्रक्रिया तेज करेगी। मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने मंगलवार को मंत्रियों और वरीय अधिकारियों के साथ विभागों की समीक्षा बैठक के बाद कहा कि चुनाव आचार संहिता के कारण रिक्तियों को भरने को लेकर नियुक्ति की प्रक्रिया बाधित थी।

अब बहाली की प्रक्रिया आरंभ होगी। 26 हजार शिक्षकों की बहाली राज्य सरकार करेगी। इसके अलावा पुलिस और उत्पाद विभाग में सिपाहियों की नियुक्ति होगी। स्थानीय भाषाओं के लिए भी शिक्षकों की नियुक्ति होगी। सरकार एक-एक विभाग के कामकाज की समीक्षा करेगी।

कामकाज में तेजी लाने के दिए निर्देश

मंगलवार को कामकाज की प्रगति का भी जायजा लिया गया। निर्देश दिया गया है, कि जो कामकाज चुनाव के बीच में रुक गया था, वह तेज किया जाए। हर योजना पर तीव्र गति से और समय पर काम करना है।

खनन को लेकर भी समीक्षा होगी। हर जिला को निर्देश दिया गया है कि खनन सही तरीके से हो। चेकनाका भी सही तरीके से काम करे और खनिजों का परिवहन भी सही तरीके से हो। पदाधिकारियों को कहा गया है कि कहीं कमी नजर नहीं आए।

जेपीएससी पेपर लीक की जल्द आएगी रिपोर्ट

कोयला खनन के संदर्भ में धनबाद, चतरा, हजारीबाग, संताल, पलामू से भी रिपोर्ट ली गई है। चेकनाका को भी दुरुस्त करने को कहा गया है। आदिवासी जमीन को लेकर विवाद के संदर्भ में थानों से जानकारी मांगी गई है।

जेएसएससी पेपर लीक की जांच के लिए एसआईटी बनाई है। जल्द उसकी रिपोर्ट आएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अबुआ आवास का आवंटन शुरू हो गया है। एक-दो दिन में फिर से प्रगति की समीक्षा होगी।

निकाय चुनाव पर भी हो रहा विचार

मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राज्य में निकाय चुनाव पर भी विचार हो रहा है। इस संदर्भ में विमर्श किया जाएगा। यह पूछे जाने पर कि नवगठित केंद्रीय मंत्रिमंडल से क्या अपेक्षाएं हैं, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को उम्मीद अवश्य है। उम्मीद सफल होगा या नहीं, यह समय की बात है।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand News: BBMKU के इन 13 कॉलेजों के 36 विषयों की सीटें फुल, नहीं मिलेगा एडमिशन; पढ़ें लिस्ट

IIT JEE Advance Topper: झारखंड की Tamanna Kumari ने जेईई एडवांस में मारी बाजी, इतनी AIR लाकर बनीं स्टेट टॉपर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.