रांची, जागरण संवाददाता। Jharkhand Education News : झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) अगले सप्ताह मैट्रिक व इंटर की परीक्षा को लेकर बड़ी घोषणा कर सकता है। इस बार कोरोना की वजह से बोर्ड परीक्षा एक ही चरण में आयोजित करने की तैयारी भी है। इसे लेकर शुक्रवार को जैक अध्यक्ष डा. अनिल कुमार महतो ने परीक्षा की तैयारी को लेकर आपातकालीन बैठक कर रणनीति तय की है।

झारखंड के करीब साढ़े सात लाख बच्चों का भविष्य अधर में लटका

बैठक में सभी पदाधिकारियों व कर्मियों से झारखंड भर के परीक्षा केंद्रों की स्थिति की जानकारी ली गई। कोरोना काल में अधिकांश स्कूल कालेज बंद हैं। ऐसे में व्यवस्था को लेकर परेशानी सामने आ सकती हैं। मालूम हो कि अब तक मैट्रिक व इंटर के परीक्षा की तिथि की घोषणा दिसंबर 2021 और मई 2022 को की गई थी। लेकिन कोरोना की तीसरी लहर और जैक के अध्यक्ष नहीं रहने के कारण दिसंबर में परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी। जिस कारण झारखंड के करीब साढ़े सात लाख बच्चों का भविष्य अधर में लटका है।

आज की अपडेट, ये भी पढ़ ले

झारखंड मैट्रिक व इंटर की परीक्षा को ले शिक्षा सचिव से आज (सोमवार) मिलेंगे जैक बोर्ड अध्यक्ष, दिया ये निर्देश

एक सप्ताह के अंदर तिथि की घोषणा हो जाने के कयास

शुक्रवार को उपाध्यक्ष डा विनोद कुमार सिंह के पदभार ग्रहण करने के बाद अध्यक्ष डा अनिल कुमार महतो ने बोर्ड के सभी पदाधिकारियों व कर्मियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की। इस बैठक में मैट्रिक व इंटर की परीक्षा को लेकर चर्चा की गई। कयास लगाए जा रहे हैं कि एक सप्ताह के अंदर तिथि की घोषणा हो जाएगी।

मैट्रिक की परीक्षा से जुड़े कर्मियों व पदाधिकारियों के साथ बैठक

बैठक में अध्यक्ष ने निर्देश दिया कि जल्द से जल्द झारखंड के सभी जिलों में सेंटरों की वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट तैयार कर पेश करें। ताकि परीक्षा समय हो सके।

ये भी पढ़े

रांची में पढ़ने वाली कशिश गुप्ता को गूगल में मिला 46 लाख का पैकेज, जान लें इनके पढ़ाई का स्तर

पहले चरण में इंटर स्तरीय कर्मियों व पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसके बाद मैट्रिक की परीक्षा से जुड़े कर्मियों व पदाधिकारियों के साथ अध्यक्ष ने बैठक की।

मौके पर रहे मौजूद

इस मौके पर सचिव महीप कुमार सिंह भी विशेष रूप से मौजूद रहे। उपाध्यक्ष ने कहा कि शुक्रवार को मेरी ज्वाइनिंग हुई है। पूरी उम्मीद है कि परीक्षा समय हो अध्यक्ष इस दिशा में जल्द फैसला लेंगे।

Edited By: Sanjay Kumar