Move to Jagran APP

Indian Railways: यात्रीगण ध्यान दें... होली पर ट्रेन से सफर करने वाले रहें सावधान! जानलेवा भी साबित हो सकती है ये लापरवाही

Indian Railways News यात्रीगण कृप्या ध्यान दें अगर आप भी होली पर ट्रेन से सफर करने वाले है तो सावधान रहें। होली पर ट्रेन से घर लौटने वाले लोगों का सफर तभी सुखदायक हो सकता है जब वे यात्रा के दौरान सतर्क रहेंगे। रेल मंडल ने यात्रियों से अपील की।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Thu, 10 Mar 2022 09:36 AM (IST)Updated: Thu, 10 Mar 2022 09:37 AM (IST)
Indian Railways News: यात्रीगण ध्यान दें... होली पर ट्रेन से सफर करने वाले रहें सावधान!

झुमरीतिलैया(कोडरमा), संस। Indian Railways News त्योहार पर बड़ी संख्या में लोग रेल यात्रा करते हैं। होली पर ट्रेन से घर लौटने वाले लोगों का सफर तभी सुखदायक हो सकता है, जब वे यात्रा के दौरान सतर्क रहेंगे। किसी का दिया खाया-पीया तो न सिर्फ सामान लूट सकता है, बल्कि यह जानलेवा भी साबित हो सकती है। कारण, ट्रेनों में पर्व-त्योहार के दिनों में भीड़ बढ़ते ही नशा-जहरखुरानी गिरोह सक्रिय हो जाते हैं। हालांकि, रेल पुलिस ने ऐसे गिरोहों पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर ली है। पुलिसकर्मी यात्री की तरह अलग-अलग श्रेणियों की बोगियों में संदिग्धों पर नजर रख रहे हैं।

दो साल में नहीं आया एक भी मामला

कोरोना की वजह से रेल परिचालन लंबे समय तक बाधित रहा, इसलिए दो साल में नशा खिला कर लूटने या सामान लूटने की नीयत से जान लेने का एक भी मामला प्रकाश में नहीं आया। हालांकि, हालात सामान्य होने के बाद एक बड़ी आबादी दूसरे शहरों से काम-धंधे के लिए चली गई है, जिनकी होली के मौके पर घर वापसी की संभावना है। कई ट्रेनें अभी से ही फुल हो गई हैं। उम्मीद है कि दिल्ली, यूपी, राजस्थान , मुम्बई, से झारखण्ड आने वाली ट्रेनों में काफी भीड़ होगी। नशाखुरानी और जहरखुरानी गिरोह भी इसका फायदा उठाना चाहेंगे।

रेल मंडल ने की यात्रियों से अपील

धनबाद रेल मंडल के आरपीएफ कमांडेड हेमेंत कुमार ने यात्रियों से अपील की कि किसी अनजान व्यक्ति से खैनी गुटका या खाने पीने की सामग्री ग्रहण न करेें। वे ऐसे में नशा खिलाकर समान को लूट सकते है। इसके लिए सर्तकता भी जरूरी है। कमांटेड हेमेंत कुमार ने बताया कि कोडरमा रेलवे स्टेशन एवं गझंडी के बाद बिहार के क्षेत्र में शराब की तस्करी अधिक होती है। इसके लिए टीम का गठन किया गया ताकि तस्करी को रोका जा सकता है। वहीं पर्व त्योहार को लेकर टिकट दलालों पर भी शिकंजा कसने के लिए एक टीम का गठन किया गया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.