Move to Jagran APP

Hemant Soren: हेमंत सोरेन के मामले में नया मोड़! 8.5 एकड़ जमीन के 12 प्लाट में से 2 का...

ईडी की पूछताछ में सद्दाम हुसैन ने स्वीकार कर लिया है कि बरियातू में लालू खटाल के समीप स्थित 8.86 एकड़ जमीन के 12 प्लाट में से दो प्लाट का फर्जी डीड तैयार किया था। उक्त दोनों प्लाट के डीड 1940 व 1947 से संबंधित थे जिसमें कोलकाता में हेराफेरी किया था। ईडी यह जानने की कोशिश में है कि फर्जी डीड तैयार करने के लिए उसे किसने कहा था।

By Dilip Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 12 Apr 2024 10:07 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2024 10:07 PM (IST)
Hemant Soren: हेमंत सोरेन के मामले में नया मोड़! 8.5 एकड़ जमीन के 12 प्लाट में से 2 का...
हेमंत सोरेन के मामले में नया मोड़! 8.5 एकड़ जमीन के 12 प्लाट में से 2 का...

राज्य ब्यूरो, रांची। Hemant Soren ED Case पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े केस में गिरफ्तार सद्दाम हुसैन से अब ईडी 16 अप्रैल तक पूछताछ करेगी। पहले चार दिनों की रिमांड मिली थी, जो शुक्रवार को समाप्त हो गई।

loksabha election banner

इसके बाद ईडी ने सद्दाम को ईडी की विशेष अदालत में प्रस्तुत किया और कोर्ट से रिमांड अवधि बढ़ाने का आग्रह किया, जिसके बाद और चार दिनों तक पूछताछ की अनुमति मिली है।

पूछताछ में बड़ा खुलासा

अब तक की पूछताछ में उसने स्वीकार कर लिया है कि बरियातू में लालू खटाल के समीप स्थित 8.86 एकड़ जमीन के 12 प्लाट में से दो प्लाट का फर्जी डीड तैयार किया था। उक्त दोनों प्लाट के डीड 1940 व 1947 से संबंधित थे, जिसमें कोलकाता में हेराफेरी किया था।

ईडी यह जानने की कोशिश में है कि फर्जी डीड तैयार करने के लिए उसे किसने कहा था। इसके बदले में उसे क्या मिला व किसके सहयोग से उसने ऐसा किया था। सद्दाम हुसैन ने फर्जी डीड तैयार करने में अपने खास सहयोगी अफसर अली उर्फ अफ्सू का नाम लिया है। अफसर अली भी जमीन घोटाला केस में जेल में बंद है। बहुत जल्द ईडी अफसर अली से भी पूछताछ करेगी।

विधायक अंबा प्रसाद का मोबाइल डेटा निकालने का कार्य पूरा

ईडी ने बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद के मोबाइल का डेटा निकालने का कार्य पूरा कर लिया है। डेटा निकालने का कार्य अंबा प्रसाद की मौजूदगी में हुआ, जिसके लिए अंबा को तीन दिनों तक ईडी के रांची एयरपोर्ट रोड स्थित अंचल कार्यालय में जाना पड़ा था।

अब ईडी अंबा से जुड़ी एक अलमारी को खोलने की तैयारी में है। गत 12 मार्च को अंबा से जुड़े 20 ठिकानों पर छापेमारी हुई थी, जिसमें जमीन से संबंधित दस्तावेज, मोबाइल आदि की बरामदगी हुई थी।

ये भी पढ़ें- 'भगवान बिरसा मुंडा का अपमान...', I.N.D.I.A की रांची रैली पर भड़की BJP; भ्रष्टाचारी-सनातन विरोधियों का जुटान बताया

ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: चुनाव न लड़कर भी फैक्टर बने शिबू सोरेन, मोर्चा के नारों-भाषणों में 'गुरु जी' की गूंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.