रांची, जासं। Jharkhand/Bihar News आरपीएफ रांची के पोस्ट कमांडर एसकेझा के नेतृत्व में उपनिरीक्षक सूरज पांडे व अन्य टास्क टीम  ने ट्रेन संख्या 18105 जयनगर एक्सप्रेस में अवैध रूप से ले जा रहे 51 बोतल शराब को जब्त किया है। रांची स्टेशन पर जांच के दौरान पाया कि एक व्यक्ति कुछ भारी सामग्री के साथ ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था। संदेह होने पर जैसे ही टीम ने उसे पकड़ने की कोशिश की, वह प्लेटफॉर्म पर सभी पिट्ठू बैग फेंक कर भागना चाहा, लेकिन आरपीएफ ने उसे धर दबोचा। बाद में उसके बैग की जांच की गई तो बैग के अंदर शराब की कुछ बोतलें मिलीं, जिसकी सूचना जीआरपी रांची को दी गई।

बेगूसराय का रहने वाला है आरोपी

हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने अपना नाम सु कुमार, उम्र लगभग 18 वर्ष, पता बिहट थाना बरौनी जिला बेगूसराय बिहार बताया है। उक्त व्यक्ति से आरपीएफ ने प्रतिबंधित वस्तुओं को ले जाने का अधिकार दिखाने के लिए कहा गया था, लेकिन वह कुछ प्रस्तुत नहीं कर सका।

शराब की कीमत 50 से ज्यादा

चुकी रेलवे में ऐसी सामग्री ले जाना प्रतिबंधित है, इसलिए सभी 51 बोतल शराब को उपलब्ध गवाहों की उपस्थिति में जप्त कर गिरफ्तार आरोपी के साथ आरपीएफ पोस्ट रांची लाया गया। जब्त शराब के साथ उक्त गिरफ्तार व्यक्ति को आगे के निस्तारण के लिए आबकारी कार्यालय रांची भेज दिया गया। जब्त शराब की कुल कीमत 53,550 रुपये आंकी गई ।

यात्रियों पर रखी जाती है विशेष नजर

पहले भी रांची आरपीएफ की टीम को कई दफा सफलता मिली है। आरपीएफ प्रभारी का कहना है कि रेलवे स्टेशन आने वाले सभी यात्रियों पर विशेष नजरें रखी जाती है। इसके लिए सीसीटीवी कैमरा से लगातार मानिटरिंग  भी की जाती है। संदिग्ध होने पर उससे पूछताछ भी जाती है। साथ ही नियमित स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर आरपीएफ द्वारा राउंड भी किया जाता है।

Edited By: Sanjay Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट