Move to Jagran APP

विधानसभा चुनाव की तैयारियों की डीसी ने की समीक्षा

रामगढ़ आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह ने की जा रही तैयारियों की कोषांगवार समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने संबंधित कोषांग के अधिकारियों को मतदान के लिए होने वाले डिस्पैच कार्य के दिन पर्याप्त मात्रा में हेल्प डेक्स स्थापित करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 10:24 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 10:24 PM (IST)
विधानसभा चुनाव की तैयारियों की डीसी ने की समीक्षा

रामगढ़ : विधानसभा चुनाव के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह ने की जा रही तैयारियों की कोषांगवार समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने संबंधित कोषांग के अधिकारियों को मतदान के लिए होने वाले डिस्पैच कार्य के दिन पर्याप्त मात्रा में हेल्प डेक्स स्थापित करने का निर्देश दिया। इससे मतदान करवाने के लिए आने वाली पोलिग पार्टी के पदाधिकारियों एवं कर्मियों को बिना समय गवाएं सारी जानकारी उपलब्ध कराई जा सके। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि बड़कागांव एवं रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को मतदान केंद्र पर होने वाले कतार प्रबंधन की जानकारी पहले से ही होनी चाहिए। इसके लिए अखबारों एवं अन्य माध्यमों से लोगों तक इसकी जानकारी पहुंचाई जाए तथा मतदान केंद्रों पर भी फ्लैक्स बैनर आदि के माध्यम से लोगों को कतार प्रबंधन सहित अन्य प्रक्रियाओं की जानकारी दी जाए। सभी दिव्यांग मतदाताओं एवं 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को मतदान के लिए मतदान केंद्र तक लाने एवं मतदान के पश्चात उन्हें उनके आवास तक पहुंचाने की पूरी प्रक्रिया की समीक्षा की एवं इस पूरे कार्य के लिए पर्याप्त मात्रा में वाहनों को ट्रैक करने का निर्देश पीडब्ल्यूडी कोषांग को दिया। समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने प्रशिक्षण कोषांग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह सुनिश्चित करें कि चुनाव कार्य में लगे सभी मतदान पदाधिकारियों एवं कर्मियों को चुनाव में किए जाने वाले सभी कार्यों की जानकारी हो। अगर किसी कारण से कोई भी पदाधिकारी एवं कर्मी प्रशिक्षण कार्यशाला में भाग नहीं ले पाए हैं अथवा उन्हें कोई दुविधा है तो उनके लिए अलग से प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन कर उन्हें मतदान कार्य की पूरी जानकारी दी जाए। साथ ही साथ आगामी विधानसभा चुनाव में होने वाले वेबकास्टिग एवं जीपीएस ट्रैकिग की भी समीक्षा की। बैठक में उपायुक्त ने वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी को जिले में मतदान के लिए होने वाले कार्य के लिए विशेष ट्रैफिक प्लान बनाने का निर्देश दिया तथा उसे लोगों तक ससमय अखबारों एवं अन्य माध्यमों से पहुंचाने का भी निर्देश दिया ताकि चुनाव कार्य के समय जिले में किसी तरह की कोई बाधा उत्पन्न ना हो एवं सफलतापूर्वक चुनाव को संपन्न कराया जा सके।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.