Move to Jagran APP

आखिरकार सीबीआइ के हाथ आया बीरभूम खूनी संघर्ष का मुख्‍य आरोपी ललन शेख, पाकुड़ में अपने रिश्‍तेदार के घर ठहरा था

सीबीआइ की टीम ललन को गिरफ्तार कर अपने साथ बंगाल के रामपुरहाट लेकर गई और इसी के साथ रामपुरहाट कोर्ट में प्रस्तुत कर उसेछह दिनों के रिमांड पर ले लिया है। ललन नरोत्तमपुर गांव में अपने रिश्तेदार के यहां करीब आठ महीने से रूका हुआ था।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Mon, 05 Dec 2022 04:26 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 04:26 PM (IST)
आखिरकार सीबीआइ के हाथ आया बीरभूम खूनी संघर्ष का मुख्‍य आरोपी ललन शेख, पाकुड़ में अपने रिश्‍तेदार के घर ठहरा था
झारखंड के पाकुड़ से पकड़ाया बीरभूम हत्‍याकांड का मुख्‍य आरोपी ललन शेख

जाटी, कोलकाता/पाकुड़। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने आठ महीने की तलाश के बाद आखिरकार बंगाल के बीरभूम जिले के बोगटुई गांव में हुए नरसंहार के मुख्य आरोपित ललन शेख को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी पाकुड़ से रविवार को हुई। सीबीआइ टीम उसे अपने साथ रामपुरहाट ले गई। टीम में 10 सदस्य थे। सीबीआइ ने ललन शेख को रामपुरहाट कोर्ट में प्रस्तुत कर छह दिनों के रिमांड पर ले लिया है। पुलिस के अनुसार ललन नरोत्तमपुर गांव में अपने रिश्तेदार के यहां करीब आठ महीने से रह रहा था। सीबीआइ तकनीक का सहारा लेकर ललन तक पहुंचने में कामयाब हुई। हालांकि मामले को लेकर स्थानीय थाना पुलिस ने कुछ स्पष्ट नहीं बताया।

loksabha election banner

बंगाल में एक और नरसंहार: रक्तरंजित इतिहास-छोटा अंगारिया में 11 लोगों को घर में बंद कर जिंदा जला दिया गया था

ललन को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई सीबीआइ

थाना प्रभारी मिंटु कुमार भारती ने कहा- सीबीआइ ललन नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है। बता दें कि इस साल 21 मार्च को स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के नेता भादू शेख की हत्या के बाद भड़की हिंसा में उनके समर्थकों ने बदले के तौर पर गांव के कई घरों में आग लगा दी थी, जिसमें 10 लोगों की जलकर मौत हो गई थी।

बोगटूई नरसंहार मामला : आरोपित समीर शेख का दावा, मिहिलाल ने मुझे फंसाया

ललल है बीरभूम सूनी संघर्ष का मुख्‍य आरोपी

ललन शेख भादू शेख का दाहिना हाथ माना जाता है और भादू की हत्या के तुरंत बाद उस पर अपने सहयोगियों को इकट्ठा करने और इस घटना के बदले के तौर पर बोगटुई गांव में बम और ज्वलनशील हथियारों के साथ देर रात हमला करने का आरोप है। ललन शेख तब से फरार था।

बंगाल में तृणमूल नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा,आगजनी में 10 लोगों की मौत, एसआइटी गठित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.