Move to Jagran APP

पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, रंका थाना प्रभारी को लगी गोली; दो को मार गिराने का दावा

Jharkhand News रंका थाना क्षेत्र के ढेंगुरा जंगल के समीप पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में दोनों तरफ से फायरिंग की गई। नक्सलियों की तरफ से फायरिंग होने पर गोली रंका के थाना प्रभारी शंकर प्रसाद कुशवाहा की कलाई में लगी जिससे हड्डी टूट गई। इस घटना के बाद पुलिस टीम उसे क्षेत्र में लगातार छापामारी कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhPublished: Mon, 18 Dec 2023 09:29 AM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2023 09:29 AM (IST)
मुठभेड़ में घायल रंका के थाना प्रभारी शंकर प्रसाद कुशवाहा

जागरण संवाददाता, गढ़वा। रंका थाना क्षेत्र के ढेंगुरा जंगल के समीप रविवार की देर रात पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में रंका के थाना प्रभारी शंकर प्रसाद कुशवाहा घायल हो गए।

loksabha election banner

उनकी बाईं कलाई में गोली लगी है। उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया।

पुलिस को मिली थी नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना

जानकारी के अनुसार, ढेंगुरा एवं आसपास के इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस अभियान पर निकली थी। रंका एवं रमकंडा थाना क्षेत्र की पुलिस संयुक्त अभियान चला रही थी। रंका के थाना प्रभारी शंकर प्रसाद कुशवाहा भी इस अभियान में शामिल थे।

बताया गया कि रात के करीब 12 बजे पुलिस टीम जैसे ही ढेंगुरा के समीप पहुंची। वहां मौजूद नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम ने भी पोजीशन लेकर जवाबी कार्रवाई शुरू की। इस दौरान एक गोली शंकर प्रसाद कुशवाहा के बाईं कलाई में लग गई।

छाती पर भी चलाई थी गोली

बताया जा रहा है कि थाना प्रभारी ने बुलेट प्रूफ जैकेट पहना था। गोली उनके छाती पर लगी थी, इसके बाद वहां से रिटर्न होकर उनके बाईं कलाई में आर पार हो गई। इससे कलाई की हड्डी टूट गई और लगातार रक्तस्राव होने लगा। इस घटना के बाद थाना प्रभारी को आनन-फानन में सदर अस्पताल लाया गया।

सदर अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी में मौजूद सर्जन डॉक्टर अमित कुमार ने घायल शंकर प्रसाद कुशवाहा का इलाज किया। सदर अस्पताल में उन्हें एक यूनिट बी पॉजिटिव ब्लड चढ़ाया गया। इसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए रिम्स रांची रेफर कर दिया गया।

दो नक्सलियों को मार गिराने का दावा

इधर, इस घटना के बाद जिले में नक्सलियों की मौजूदगी की बात भी कही जा रही है। हालांकि, पुलिस के साथ मुठभेड़ 8 -10 की संख्या में नक्सलियों के होने की बात कही जा रही है। पुलिस ने भी दो नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है।

इस घटना के बाद पुलिस टीम उसे क्षेत्र में लगातार छापामारी कर रही है। हालांकि पुलिस की ओर से अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है कि मुठभेड़ की घटना में नक्सली ही थे या कोई अन्य आपराधिक गिरोह के लोग शामिल थे।

ये भी पढ़ें -

कंपनी ने एक लाख लिए, ऑनलाइन दुकान देने की बात कही; महिला नहीं जानती थी, बन रही है ठगी का शिकार

एक लम्हे में गम में बदली खुशियां, पिकनिक मनाने गए कोचिंग टीचर की इस फॉल में डूबने से मौत; विद्यार्थी सदमे में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.