Move to Jagran APP

Sita Soren Net Worth: हेमंत की भाभी सीता सोरेन के पास कितनी संपत्ति? पढ़िए पूरा लेखा-जोखा; रायफल की हैं शौकीन

Jharkhand News दुमका लोकसभा के शिकारीपाड़ा विधानसभा सीट से लगातार सात बार विधायक रहे और अभी दुमका सीट से झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन के मुकाबले जामा विधानसभा सीट से लगातार तीन बार विधायक रहीं भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन ज्याद अमीर हैं। सीता सोरेन राइफल और पिस्टल भी रखती हैं। इनके खिलाफ चार आपराधिक मामले भी अलग-अलग थाने में दर्ज हैं।

By Rajeev Ranjan Edited By: Sanjeev Kumar Sat, 11 May 2024 10:42 AM (IST)
Sita Soren Net Worth: हेमंत की भाभी सीता सोरेन के पास कितनी संपत्ति? पढ़िए पूरा लेखा-जोखा; रायफल की हैं शौकीन
सीता सोरेन और हेमंत सोरेन (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, दुमका। Jharkhand Political News Today: दुमका लोकसभा के शिकारीपाड़ा विधानसभा सीट से लगातार सात बार विधायक रहे और अभी दुमका सीट से झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन के मुकाबले जामा विधानसभा सीट से लगातार तीन बार विधायक रहीं भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन ज्याद अमीर हैं।

वैसे तो दोनों प्रत्याशी करोड़पति हैं लेकिन सीता सोरेन (Sita Soren) की चल और अचल संपत्ति तीन करोड़ 29 लाख 46101 रुपये की है जबकि नलिन सोरेन के नाम पर चल और अचल संपत्ति दो करोड़ 68 लाख 96960 रुपये की है। वहीं सीता सोरेन के आश्रितों के पास मात्र सात लाख 24 हजार 859 रुपये की चल-अचल संपत्ति है। इधर, झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन की पत्नी जायेस बेसरा के पास 98 लाख 4289 रुपये की चल-अचल संपत्ति है।  

सीता सोरेन के पास आठ लाख रुपये कैश इन हैंड व सात गाड़ियों की हैं मालकिन 

भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन (Sita Soren) के पास कैश इन हैंड आठ लाख रुपये है। जबकि सीता सोरेन सात वाहनों की मालकिन है जिसमें पांच हाइवा के अलावा एक स्कार्पियो और एक स्कोडा कंपनी की वाहन है। सीता के पास पांच लाख 73 हजार रुपये कीमत का सोने के आभूषण हैं। सीता सोरेन के पास चास और रांची में कृषि योग्य तकरीबन आठ एकड़ 11 कठ्ठा जमीन है।

जबकि गैर कृषि योग्य जमीन का प्लाट सुखदेव नगर रांची में है जिसका कुल रकवा 0.1999 है। सीता सोरेन पर चार आपराधिक मामले भी अलग-अलग थाने में दर्ज हैं। जिसमें दो मामले सीबीआई में जबकि एक केस घाटशीला और एक कोलकाता में नेशनल कंपनी ला ट्रिब्यूनल में चल रहा है। हलफनामा में एक रायफल, एक बंदूक व दो पिस्टल की जानकारी का भी जिक्र है। 

नलिन सोरेन पर एसीबी व विजिलेंस में चल रहे मामले 

झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन पर भी कई मुकदमा दर्ज होने का जिक्र हलफनामा में है। इसमें एक मामला एसीबी और दूसरा मामला विजिलेंस में चल रहा है। नलिन के पास कैश इन हैंड मात्र 60 हजार रुपये है। जबकि बैंकों के विभिन्न खातों में तकरीबन 42 लाख रुपये जमा है। नलिन सोरेन के नाम पर दो स्कार्पियो है जबकि इनकी पत्नी जायेस बेसरा के नाम पर एक कार है।

नलिन सोरेन के पास एक लाख 35 हजार रुपये और पत्नी जायेस के पास 10 लाख 80 हजार रुपये का आभूषण है। हलफनामा में एक बंदूक व एक रिवाल्वर होने का भी जिक्र है। जबकि कृषि योग्य जमीन 18.42 एकड़ शिवतल्ला में है। जबकि गैर कृषि योग्य जमीन करीब 10 हजार वर्ग फीट है।

ये पढ़ें 

Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा इधर प्रचार में थे व्यस्त, लालू यादव ने कर दिया खेला; चुनाव के बीच बड़ा झटका

Bihar Politics: लालू ने तेजस्वी का किया प्रमोशन, तुरंत दे दिया बिहार के लोगों को संदेश; सियासत हुई तेज