Move to Jagran APP

गुलाब से होगी शुरूआत, नहीं हुए जागरूक तो जुर्माना भी देना होगा

जिले में हो रही लगातार सड़क दुर्घटनाओं और उन हादसे में बढ़ते मृत्यु दर ने जिला प्रशासन की चिता बढ़ा दी है। इसके बाद सड़क हादसे और मृत्यु दर में कमी लाने के लिए परिवहन विभाग ने जागरूकता अभियान चलाने का फैसला किया है। इसके तहत 18 जनवरी से 17 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह अभियान चलाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 09:36 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 09:36 PM (IST)
गुलाब से होगी शुरूआत, नहीं हुए जागरूक तो जुर्माना भी देना होगा

जागरण संवाददाता, धनबाद : जिले में हो रही लगातार सड़क दुर्घटनाओं और उन हादसे में बढ़ते मृत्यु दर ने जिला प्रशासन की चिता बढ़ा दी है। इसके बाद सड़क हादसे और मृत्यु दर में कमी लाने के लिए परिवहन विभाग ने जागरूकता अभियान चलाने का फैसला किया है। इसके तहत 18 जनवरी से 17 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह अभियान चलाया जाएगा। एक माह तक चलने वाले सड़क सुरक्षा अभियान में पूरे जिले भर में कई तरह के आयोजन किए जाएंगे। पहले दिन सोमवार को उपायुक्त, एसएसपी, सांसद और विधायक सड़क सुरक्षा कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। साथ ही अधिकारियों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाएंगे। इसके बाद रणधीर वर्मा चौक पर बिना हेलमेट, सीट बेल्ट और सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करने वाले लोगों को गुलाब फूल के साथ पंपलेट का वितरण किया जाएगा। दूसरे दिन सिटी सेंटर, पूजा टॉकिज तथा सिटी सेंटर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरुक किया जाएगा। इसी क्रम में पेंटिग प्रतियोगिता सहित विभिन्न तरह का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा शहर में यातायात की ओर से सीट बेल्ट, हेलमेट, ओवर स्पीडिग, ड्रंक एंड ड्राइव आदि की जांच की जाएगी। इस दौरान सघनता से जांच अभियान भी चलाया जाएगा। ----------------------

loksabha election banner

नो हेलमेट नो पेट्रोल

सड़क सुरक्षा जागरूकता माह के दौरान नो हेलमेट नो पेट्रोल पंपों पर देखने को मिलेगा। जिला परिवहन पदाधिकारी ओमप्रकाश यादव ने बताया कि इस संबंध में जिले के सभी पेट्रोल पंपों को सूचना दे दी गई है।तेल लेने के लिए यदि को पंप पर बगैर हेलमेट के आता है तो उसे किसी भी हालत में तेल नहीं देना है। साथ ही इस बात से ताकीद करना है कि हेलमेट कितना जरूरी है। वहीं कोलफील्ड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के महासचिव संजीव राणा ने बताया कि विभाग का आदेश मिला है। एसोसिएशन में शामिल सभी पंप संचालक इसे गंभीरता से लेते हुए इस बात का ध्यान रखेंगे कि बगैर हेलमेट पेट्रोल नहीं दिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.