Move to Jagran APP

Dhanbad: भुरकुंडाबाड़ी में गोकशी को लेकर बवाल मामले में 12 नामजद, 200 अज्ञात पर मुकदमा; गांव में धारा 144 लागू

Bhurkundabari Slaughter Case भुरकुंडाबाड़ी में रामनवमी पर गोकशी को लेकर हंगामा खड़ा हो गया था। अब पुलिस ने गांव में मोर्चा संभाल रखा है। पुलिस पर हमला करनेवालों और सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करने वालों की पुलिस तलाश कर रही है।

By Roma RaginiEdited By: Roma RaginiPublished: Sat, 01 Apr 2023 12:03 PM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 12:03 PM (IST)
भुरकुंडाबाड़ी में गोकशी मामले में फ्लैग करती पुलिस

जागरण टीम, निरसा/कालूबथान। निरसा के भुरकुंडाबाड़ी गांव में गुरुवार को रामनवमी के दिन गोकशी के बाद जमकर बवाल हुआ था। गांव में हर चौक-चौराहे पर शुक्रवार को पुलिस मुस्तैद दिखी। यहां धारा 144 लागू है। सुबह व शाम में पुलिस ने फ्लैग मार्च भी किया।

पुलिस ने माइक से लोगों से घरों में रहने और भीड़ न लगाने की अपील भी की। गांव के मध्य विद्यालय में पुलिस कैंप बना है। एसडीपीओ पीतांबर सिंह खेरवार, निरसा सर्किल इंस्पेक्टर नयनसुख डाडेल, थानेदार दिलीप कुमार यादव गांव में ही कैंप कर रहे हैं। फिलहाल, गांव में शांति है।

गोकशी के बाद बवाल करते हुए पुलिस पर हमला करनेवालों पर भी केस दर्ज किया गया है। सीओ नितिन शिवम गुप्ता की शिकायत पर निरसा थाने में 12 को नामजद किया गया है और 200 अज्ञात पर प्राथमिकी हुई है। सरकारी कार्य में बाधा, सरकारी संपत्ति की तोड़फोड़ समेत कई गैर जमानती धाराओं में केस हुआ है।

गोकशी का मुख्य आरोपी मसरुद्दीन अंसारी, जाकिर अंसारी, छोटू अंसारी फरार हैं। आरोपियों के परिजन भी घर में नहीं हैं। भुरकुंडाबाड़ी में घटना को तूल देनेवालों की भी पुलिस तलाश कर रही है।

(गोकशी के आरोपियों के घर में ग्रामीणों ने की तोड़फोड़)

निरसा थाना प्रभारी दिलीप कुमार यादव ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने फेसबुक, यूट्यूब आदि पर गलत ढंग से लाइव वीडियो चला दिया। भावनाएं भड़काने वाली सूचनाएं डालीं। वैसे वीडियो की टेक्निकल सेल से जांच कराएंगे। जो दोषी होगा, उस पर प्राथमिकी होगी।

आक्रोशितों ने किया था पुलिस पर पथराव

बता दें कि भुरकुंडाबाड़ी के मसरुद्दीन के घर में गुरुवार को गोकशी की गई थी। आक्रोशित ग्रामीणों ने उसके पुत्र शहाबुद्दीन को पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया था। मसरुद्दीन, जाकिर और हैदर के घर में तोड़फोड़ की थी। पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो ग्रामीणों ने भी पथराव किया। उन्होंने पुलिस के तीन वाहनों को पलट दिया था।

गांव में कैंप कर रही पुलिस

निरसा एसडीपीओ पीतांबर सिंह खेरवार ने बताया कि भुरकुंडाबाड़ी में स्थिति सामान्य है। पुलिस गांव में कैंप कर रही है। इस मामले में जो भी दोषी हैं उन पर कार्रवाई होगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.