Move to Jagran APP

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने IMA पदाधिकारियों से की बात, झारखंड में कोरोना जांच सेंटर खोलने की मांग

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आइएमए के पदाधिकारियों का साथ बात की। टेस्ट सेंटर बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई।

By Sagar SinghEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 10:00 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 10:28 PM (IST)
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने IMA पदाधिकारियों से की बात, झारखंड में कोरोना जांच सेंटर खोलने की मांग

धनबाद, जेएनएन। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देशभर के आइएमए पदाधिकारियों से बातचीत की। इस दौरान मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर चर्चा की। इस दौरान झारखंड प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर एके सिंह ने केंद्रीय मंत्री से झारखंड में कोरोना वायरस की जांच की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की।

loksabha election banner

धनबाद पीएमसीएच में भी जांच की सुविधा नहीं : प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एके सिंह ने मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराते हुए बताया कि झारखंड में मात्र दो जगहों (रांची व जमशेदपुर) पर ही कोरोना जांच टेस्ट सेंटर उपलब्ध है। ऐसे में इसकी संख्या बढ़ाई जाए। संख्या बढ़ाने से जांच में सहूलियत होगी और ज्यादा संदिग्ध मरीजों का टेस्ट हो सकेगा। जिस तरह कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में टेस्ट सेंटर को भी बढ़ाने की जरूरत है। धनबाद पीएमसीएच में अभी तक कोरोना वायरस की जांच की सुविधा नहीं हो पाई है।

उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को तत्काल सुरक्षा किट मुहैया कराई जाए। प्राप्त मात्रा में किट नहीं होने से डॉक्टर व कर्मचारी भी सुरक्षित नहीं है। यह गंभीर मामला हो सकता है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि जल्द ही राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री से बातचीत करके कमी को दूर किया जाएगा। बता दें कि पीपीई किट को भी लेकर लगातार समस्या हो रही है। कई स्वास्थ्य सेंटरों पर पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट तक उपलब्ध नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.