Move to Jagran APP

Udhampur News: पांचवें दिन भी सुरक्षा बल खंगालाते रहे जंगल, आतंकियों का अभी तक नहीं मिला कोई सुराग

ऊधमपुर जिले में आतंकियों की तलाश में बसंतगढ़ और डुडु के ऊंचे पहाड़ों के साथ जंगलों में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी रहा। इसके अलावा कठुआ डोडा और किश्तावड़ के जंगलों में भी खोजबीन जारी रही लेकिन अभी तक सुरक्षाबलों को आतंकियों का सुराग नहीं मिला है। बता दें आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक वीडीजी जवान बलिदान हो गया था।

By amit mahi Edited By: Monu Kumar Jha Published: Thu, 02 May 2024 08:24 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 08:26 PM (IST)
Jammu Kashmir News: पांचवें दिन भी सुरक्षा बल खंगालाते रहे जंगल, आतंकियों का सुराग नहीं। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर। (Jammu Kashmir Crime News) आतंकियों की तलाश में बसंतगढ़ और डुडु के ऊंचे पहाड़ों और जंगलों में तलाशी अभियान पांचवें दिन भी जारी रहा। जंगल को सैनेटाइज करते हुए सुरक्षा बल के जवान हर तरफ लगातार आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन गुरुवार को भी आतंकी कहीं न तो सुरक्षाबलों और न ही स्थानीय लोगों को दिखे हैं।

loksabha election banner

रविवार को आतंकियों और वीडीजी व एसपीओ के दल बीच हुई मुठभेड़ के बाद बसंतगढ़ (basantgarh encounter) से शुरू हुआ तलाशी अभियान जिले के डुडु, सियोज से लेकर डोडा, किश्तावड़ और कठुआ जिले तक पहुंच चुका है। ऊंचे पहाड़ों से लेकर घने जंगलों में स्पेशल फोर्सेस व एसओजी को उतारा गया है।

लंबा खिंचते जा रहे अभियान के साथ ऊधमपुर से कठुआ और डोडा व किश्तावड़ के जंगलों में हर तरफ सुरक्षा बलों के जवान आतंकियों को मार गिरने के लिए उनकी तलाश कर रहे हैं। वीरवार को खोज अभियान के पांचवें दिन भी सेना की स्पेशल फोर्सेज, एसओजी, सीआरपीएफ व पुलिस सहित विभिन्न सुरक्षा व खुफिया एजेंसियां मिल कर अभियान चलाई।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: बसंतगढ़ में आतंकियों से लड़ते हुए जान गंवाने वाले VDG के परिवार को मिलेगा एक लाख रुपये

कई वर्ग किलोमीटर के जंगलों और ऊंचे पहाड़ों पर आंतकियों की तलाश भूसे के ढेर में सुई तलाशने जैसे है। दो दिन पहले तक आतंकी पहाड़ों पर मौजूद चारवाहों व बक्करवालों को दिखे भी थे। मगर पिछले दो दिनों से आतंकी न तो सुरक्षा बलों को नजर आए हैं और न ही स्थानीय लोगों ने कहीं पर उनको देखा है।

मगर सुरक्षा बल आतंकियों की खोज बिना आराम किए जी जान से कर रहे हैं। ऐसे में आतंकियों को उनके अंजाम तक सुरक्षा बल पहुंच कर ही दम लेंगे। अधिकारियों ने बताया कि जिले में बसंतगढ़ और डुडु सहित आसपास के जंगलों में तलाशी अभियान बिना रुके लगातार जारी है।

बसंतगढ़ और डुडु से होकर गुजरने वाले आतंकियों के रूट पर स्थित आसपास के जिलों में भी सघन तलाशी अभियान जारी है। हर दिन के साथ सुरक्षा बलों की संख्या व तकनीकी को बढ़ाया जा रहा है। मगर पिछले दो दिनों से आतंकी कहीं पर नजर नहीं आए हैं।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ISIS से जुड़ने जा रहे युवक को धड़ दबोचा; मामले में जांच जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.