Move to Jagran APP

Srinagar News: मंदिर और मस्जिद में क्षति के बाद सतर्क हुई पुलवामा पुलिस, आरोपियों को सरकारी लाभ से भी किया जाएगा वंचित

जम्मू-कश्मीर के त्राल के दादसरा में बीते रात एक स्थानीय मंदिर और मस्जिद में क्षतिग्रस्त कर अपमान किया गया। इस मामले को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। वहीं आरोपियों को सरकारी लाभ से भी वंचित किया जाएगा। हालांकि मामले को दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ जांच शुरू हो गई है।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Published: Fri, 26 Apr 2024 05:05 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 05:05 PM (IST)
मंदिर और मस्जिद में क्षति के बाद सतर्क हुई पुलवामा पुलिस (फाइल फोटो)।

पीटीआई, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक स्थानीय मंदिर और एक मस्जिद का 'अपमान' का मामला सामने आने के बाद पुलिस सतर्क हो गई है। इस घटना के पीछे जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी।

loksabha election banner

मंदिर और मस्जिद को पहुंचाया क्षति

पुलिस के मुताबिक घटना गुरुवार रात दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल के दादसरा इलाके में हुई। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि कल रात कुछ लोगों ने त्राल के दादसरा में स्थानीय मंदिर और एक मस्जिद की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त करके उनका अनादर करने का प्रयास किया और पवित्र ग्रंथ को भी अनादरपूर्वक विस्थापित करने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: बारामूला के सोपोर में सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी, सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया

सरकारी लाभ को किया जाएगा निरस्त

उन्होंने बताया कि पुलिस को संदेह है कि इस घटना के पीछे का उद्देश्य राज्य में कानून-व्यवस्था को बाधित करना था। पुलिस ने बताया कि सलाखों के पीछे डाले जाने के अलावा, अन्य सभी जिन्होंने सर्वशक्तिमान के अत्यधिक सम्मानित प्रतीकों का दुरुपयोग करके शांति भंग करने के उद्देश्य से ऐसे अपराधियों को उकसाया या मदद की है, वे भी सभी सरकारी लाभ, सरकारी रोजगार, लाइसेंस और परमिट का अधिकार खो देंगे। अपराधियों का पता लगाने और उन्हें दंडित करने के लिए पूरी ताकत लगाई जाएगी। मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'जनता का भरोसा तोड़ना चाहते हो...', कश्मीर में चुनाव स्थगित के मामले पर क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.