Move to Jagran APP

शोपियां में पूर्व सरपंच की हत्या में शामिल लश्कर कमांडर की संपत्ति जब्त, कई टारगेट किलिंग की वारदातों में रहा है शामिल

शोपियां के हीरपोरा में मारे गए सरपंच की हत्या में लिप्त दो आतंकियों को पुलिस ने अगले 24 घंटे के भीतर पकड़ा था और उन्होंने बताया कि था कि सीआरपीएफ कर्मी की हत्या का आदेश आबिद रमजान ने ही दिया था। खालिद की एक कनाल 10 मरला जमीन (8167 वर्ग फुट) और उसके मकान को पुलिस ने जब्त कर लिया।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Thu, 23 May 2024 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 09:49 AM (IST)
शोपियां में पूर्व सरपंच की हत्या में शामिल लश्कर कमांडर की संपत्ति जब्त

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Jammu Kashmir News: दक्षिण कश्मीर के शोपियां में लश्कर-ए-तैयबा के स्वयंभू डिवीजनल कमांडर आबिद रमजान शेख उर्फ सैफुल्ला उर्फ खालिद की एक कनाल 10 मरला जमीन (8167 वर्ग फुट) और उसके मकान को पुलिस ने जब्त कर लिया।

आबिद शोपियां के हीरपोरा में पिछले सप्ताह भाजपा के पूर्व सरपंच एजाज अहमद शेख की हत्या समेत टारगेट किलिंग की एक दर्जन वारदात में शामिल है। शोपियां के चोटीपोरा का रहने वाला आबिद रमजान शेख दो जून 2022 को कुलगाम में इलाकाई देहाती बैंक के शाखा प्रबंधक विजय कुमार निवासी राजस्थान की हत्या में भी शामिल है।

इससे पूर्व 12 मार्च 2022 को चोटीपोरा में आतंकियों ने अवकाश पर घर आए एक सीआरपीएफ कर्मी मुख्तार अहमद को गोली मार बलिदान कर दिया था।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: मीरवाइज उमर फारूक समेत सात के खिलाफ केस दर्ज, खाली जमीन पर अतिक्रमण मामला

टारगेट किलिंग की एक दर्जन वारदातों में शामिल

इस वारदात में लिप्त दो आतंकियों को पुलिस ने अगले 24 घंटे के भीतर पकड़ा था और उन्होंने बताया कि था कि सीआरपीएफ कर्मी की हत्या का आदेश आबिद रमजान ने ही दिया था।

आबिद रमजान दक्षिण कश्मीर में अन्य राज्यों के श्रमिकों, अल्पसंख्यक समुदाय के नागरिकों, पंचायत प्रतिनिधियों और सुरक्षाकर्मियों की टारगेट किलिंग की लगभग एक दर्जन वारदातों में शामिल है। इस समय वह फरार है।

11 युवकों को सुरक्षाबलों ने समय रहते आतंकी बनने से बचाया

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि आबिद ने शोपियां, कुलगाम और पुलवामा में लगभग दो दर्जन युवकों को बीते एक वर्ष दौरान आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए बरगलाया है।

इन युवकों में से 11 युवकों को सुरक्षाबलों ने समय रहते पकड़कर उन्हें आतंकी बनने से बचाया है, जबकि आठ युवक आतंकी संगठन में सक्रिय होते ही पकड़ लिए गए।

शोपियां की एसएसपी तनुश्री ने बताया कि आबिद रमजान लश्कर के दुर्दांत आतंकियों में एक है। वह टीआरएफ के पुलवामा-शोपियां में सक्रिय माड्यूल की भी कमान संभाल रहा है। सभी आवश्यक कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद उसकी संपत्ति को जब्त किया गया है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: अनंतनाग-राजौरी में आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, 20 उम्मीदवार चुनावी मैदान में; सुरक्षा के कड़े प्रबंध


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.