Move to Jagran APP

Jammu-Kashmir Avalanche: गुलमर्ग की अफरवात चोटी पर हुआ भारी हिमस्खलन, दो विदेशी नागरिकों की हुई मौत

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुलमर्ग स्कीइंग रिसोर्ट के ऊपरी इलाकों में बुधवार को भारी हिमस्खलन हुआ है। बारामुलो के एसएसपी ने बताया कि गुलमर्ग में हिमस्खलन में दो विदेशी नागरिकों की मौत हो गई है। वहीं 19 विदेशी नागरिकों को सफलतापूर्वक बचा लिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Wed, 01 Feb 2023 02:51 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 02:51 PM (IST)
Jammu-Kashmir Avalanche: गुलमर्ग की अफरवात चोटी पर हुआ भारी हिमस्खलन, दो विदेशी नागरिकों की हुई मौत
गुलमर्ग की अफरवात चोटी पर हुआ भारी हिमस्खलन, दो विदेशी समेत चार लोग लापता

श्रीनगर, पीटीआई : जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुलमर्ग स्कीइंग रिसोर्ट के ऊपरी इलाकों में बुधवार को भारी हिमस्खलन हुआ है, जिसमें कई लोगों के फंसे होने की अशंका जताई जा रही है। जानकारी के अनुसार दो विदेशी नागरिकों के शव बरामद कर लिए गए हैं। जम्मू - कश्मीर के प्रवक्ता ने बताया कि गुलमर्ग के प्रसिद्ध स्कीइंग रिसॉर्ट अफरवात चोटी पर यह हिमस्खलन हुआ है।

loksabha election banner

दो विदेशी नागरिकों का शव हुआ बरामद 

बारामुलो के एसएसपी ने बताया कि गुलमर्ग में हिमस्खलन में दो विदेशी नागरिकों की मौत हो गई है। वहीं 19 विदेशी नागरिकों को सफलतापूर्वक बचा लिया गया है। उन्होंने बताया कि कई स्कीयर अभी भी फंसे हुए हैं। वहीं चोटी पर बारामुला पुलिस द्वारा अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर बचाव कार्य अभी भी जारी है।

कई लोग अभी भी लापता 

जिले की पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अफरवट चोटी पर कई पर्यटक मौजूद थे, जिसमें से कुछ लोगों के फंसे होने की रिपोर्ट की पुष्टि की जा रही है।

यह भी पढ़ें - Srinagar Weather: पांच से फिर बदलेगा मौसम वर्षा व हिमपात के आसार, पहाड़ी इलाकों में हिमस्खलन का खतरा बरकरार

Jammu के पर्यटन निदेशक ने कहा- बाइक रैली का मकसद वैष्णो देवी श्रद्धालुओं को दूसरे पर्यटन स्थल की ओर मोड़ना है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.