Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: चुनाव के लिए कश्मीर में JKAP और IRP की 95 कंपनियां तैनात, सुरक्षा की रहेगी कड़ी व्यवस्था

चुनाव ड्यूटी के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसके चलते कश्मीर में JKAP और IRP की 95 कंपनियां तैनात की गई हैं। इसके साथ ही 20 कंपनियों को कश्मीर में चुनाव ड्यूटी के लिए भेजा गया है उनमें छह-छह कंपनियां अनंतनाग व कुलगाम जिले के लिए हैं। चार कंपनियां जिला श्रीनगर में और दो-दो कंपनियां गांदरबल और बड़गाम जिले में तैनात की जाएंगी।

By naveen sharma Edited By: Deepak Saxena Published: Wed, 24 Apr 2024 04:53 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 04:53 PM (IST)
सुरक्षित चुनाव के लिए कश्मीर में JKAP और IRP की 95 कंपनियां तैनात (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। कश्मीर में सुरक्षित और विश्वासपूर्ण में चुनाव संपन्न कराने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती शुरू हो गई है। इसी क्रम में जेकेएपी और आईआरपी की 95 कंपनियां तैनात की गई हैं। इनमें 20 कंपनियों को मंगलवार को अनंतनाग, कुलगाम, गांदरबल, श्रीनगर और बड़गाम में भेजा गया है।

loksabha election banner

जेकेएपी और आईआरपी की 60 कंपनियां तैनात

अधिकारियों ने बताया कि चुनाव ड्यूटी के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर में इसी माह की शुरुआत में जेकेएपी व आईआरपी की 60 कंपनियों को तैनात किया था। इसके बाद 15 कंपनियों को और कश्मीर में भेजा गया। बीते दिनों कश्मीर में हुई आतंकी वारदातों को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था का नए सिरे से आकलन किया गया। इसके आधार पर जेकेएपी व आईआरपी की 20 और कंपनियों को अनंतनाग, कुलगाम, गांदरबल, श्रीनगर और बड़गाम में भेजा गया है।

ये भी पढ़ें: Rajouri News: राजौरी हत्याकांड पर पुलिस का बड़ा एक्शन, हिरासत में लिए गए 67 संदिग्ध; लश्कर के आतंकियों का भी नाम शामिल

चुनाव ड्यूटी में भेजी गई 20 कंपनियां

अधिकारियों ने बताया कि जिन 20 कंपनियों को कश्मीर में चुनाव ड्यूटी के लिए भेजा गया है, उनमें छह-छह कंपनियां अनंतनाग व कुलगाम जिले के लिए हैं जबकि चार कंपनियां जिला श्रीनगर में और दो-दो कंपनियां गांदरबल और बड़गाम जिले में तैनात की जाएंगी। उन्होंने बताया कि चुनाव ड्यूटी के लिए अभी तक कश्मीर मे तैनात की गई जेकेएपी और आईआरपी की 95 कंपनियों में छह कंपनियां महिला पुलिसकर्मियों से संबंधित हैं।

ये भी पढ़ें: 'कांग्रेस के घोषणा पत्र से परेशान, सिर्फ तनाव बढ़ाने की कोशिश में...' महबूबा मुफ्ती की बीजेपी को खरी-खरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.