Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गणतंत्र दिवस पर मेडिकल कालेज के अधीक्षक व नप अध्यक्ष होंगे सम्मानित

जागरण संवाददाता राजौरी गणतंत्र दिवस पर जिले में बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों कर्म

By JagranEdited By: Updated: Wed, 26 Jan 2022 01:50 AM (IST)
Hero Image
गणतंत्र दिवस पर मेडिकल कालेज के अधीक्षक व नप अध्यक्ष होंगे सम्मानित

जागरण संवाददाता, राजौरी : गणतंत्र दिवस पर जिले में बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ कोरोना काल के दौरान बेहतर कार्य करने के लिए लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा।

जिला प्रशासन की ओर से जो सूची तैयार की गई है, उसमें मेडिकल कालेज के अधीक्षक डाक्टर महमूद, डाक्टर जमील, नगर पालिका के अध्यक्ष आरिफ जट्ट के साथ-साथ सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। इनके अलावा खेल के साथ साथ अन्य क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस को लेकर क्षेत्र में सुरक्षा के प्रबंधों को पहले से और कड़ा कर दिया गया है। हाईवे के साथ-साथ अन्य संपर्क मार्गो पर पुलिस ने नाकों की संख्या को बढ़ा दिया है और इन नाकों से गुजरने वाले वाहनों के साथ-साथ आम लोगों की जांच भी की जा रही है। इतना ही नहीं समारोह स्थल जिला पुलिस लाइन मैदान व उसके आसपास के क्षेत्रों में भी सुरक्षा के काफी पुख्ता प्रबंध किए जा चुके हैं। समारोह स्थल के आसपास न तो किसी को रुकने की अनुमति दी जा रही है और न ही वाहनों को खड़ा होने दिया जा रहा है। हाईवे पर भी लगाए गए नाकों पर वाहनों की जांच के साथ-साथ आम लोगों की जांच की जा रही है। इसके साथ ही सीमांत क्षेत्रों में भी सेना व पुलिस के जवानों ने गश्त को तेज कर दिया है। हर संदिग्ध व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जा रही है, ताकि आतंकी किसी भी छोटी-बड़ी वारदात को अंजाम न दे सकें। पुलिस व सेना के उच्च अधिकारी भी समय-समय पर नाकों का दौरा करके सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण कर रहे हैं, ताकि सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न रह सके।

इस संबंध में एसएसपी राजौरी मुहम्मद असलम चौधरी ने कहा कि जिले में सुरक्षा व्यवस्था को पहले से कड़ा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे जवान व अधिकारी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। डीडीसी चेयरमैन नसीम चौधरी लेंगे परेड की सलामी

जिला पुलिस लाइन मैदान में गणतंत्र दिवस का समारोह बुधवार को आयोजित किया जाएगा। इस समारोह की सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। बुधवार को जिला विकास परिषद के चेयरमैन नसीम चौधरी परेड की सलामी लेंगे। इस अवसर पर एसएसपी मुहम्मद असलम चौधरी, डीसी विकास कुंडल के साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। समारोह सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर शुरू होगा और 12 बजे तक चलेगा।