Move to Jagran APP

Reasi Bus Attack: दहशत पैदा करने के लिए आतंकियों ने हमले को दिया अंजाम, सुरक्षाबलों को नहीं मिल रहा सुराग

रविवार को रियासी जिले में श्रद्धालुओं की बस पर हुए हमले का मकसद लोगों में डर का माहौल बनाना था। आने वाले दिनों में अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है। उसके बाद बाबा बुड्ढा अमरनाथ जी की यात्रा भी पुंछ में शुरू हो जाएगी। इन यात्रियों में अधिकतर अन्य राज्यों से श्रद्धालु आते हैं। हमले के बाद हर तरफ यही बात पहुंच जाएगी कि जम्मू कश्मीर के हालात खराब हैं।

By gagan kohli Edited By: Rajiv Mishra Published: Mon, 10 Jun 2024 09:09 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 09:09 AM (IST)
दहशत पैदा करने के लिए आतंकियों ने हमले को दिया अंजाम

गगन कोहली, राजौरी। रियासी जिले के कंडा क्षेत्र में रविवार शाम को आतंकियों ने श्रद्धालुओं की बस पर हमला किया। यह हमला नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से करीब दो घंटे पहले किया गया।

आतंकियों ने इस हमले से लोगों में डर पैदा कर दिया है। अब आने वाले दिनों में अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है। उसके बाद बाबा बुड्ढा अमरनाथ जी की यात्रा भी पुंछ में शुरू हो जाएगी। इन यात्रियों में अधिकतर अन्य राज्यों से श्रद्धालु ही आते हैं।

हमले के बाद हर तरफ यही बात पहुंच जाएगी कि जम्मू कश्मीर के हालात खराब हैं। वहां पर श्रद्धालुओं को निशाना बनाया जा रहा है, जिसके बाद श्रद्धालुओं की संख्या में गिरावट हो सकती है।

सुरक्षाबलों को आतंकियों का नहीं मिलता है कोई सुराग

पिछले चार सालों से आतंकी राजौरी व पुंछ दोनों जिलों में अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे और सुरक्षित निकल जा रहे थे लेकिन अब आतंकियों ने रियासी जिले में श्रद्धालुओं की बस पर हमला किया है। उसके बाद आतंकी वहां से सुरक्षित निकलने में सफल हो गए।

आतंकी एक के बाद एक हमले करते हैं और फिर अपने सुरक्षित ठिकानों में पहुंच जाते हैं। हमलों के बाद बड़े आपरेशन लांच करके आतंकियों को मारने के लिए हर तकनीक का सहारा लिया जाता है लेकिन सुरक्षाबलों को आतंकियों का कोई सुराग ही नहीं मिलता।

कुछ सालों से इस क्षेत्र में शांति का माहौल था

जिस क्षेत्र में आतंकियों ने हमला किया इसके आसपास के क्षेत्रों में आतंकी कुछ साल पहले तक काफी सक्रिय रहे हैं। आतंकियों ने कई वारदाताओं को अंजाम दिया लेकिन पिछले कुछ सालों से क्षेत्र में शांति का माहौल कायम था। अब फिर से आतंकियों ने हमला करके स्थानीय लोगों में डर पैदा कर दिया है।

यही हाल राजौरी व पुंछ दोनों जिलों में भी बना हुआ है लेकिन हमलों के बाद आतंकियों का सुराग सुरक्षाबलों को नहीं मिल पा रहा। जिसके कई कारण हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Terrorist Attack In Reasi: शिव खोड़ी से आ रही बस पर आतंकी हमला, खाई में वाहन गिरने से 10 की मौत; गृहमंत्री शाह ने जताया दुख

यह भी पढ़ें- Reasi Bus Attack: जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकी हमला, शाह और राजनाथ सहित इन नेताओं ने जताई संवेदनाएं


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.