Move to Jagran APP

Rajouri News: राजौरी व पुंछ के लोगों की नब्ज टटोलने दो दिवसीय दौरे पर आएंगी महबूबा मुफ्ती, दिलचस्प होगा इस सीट पर मुकाबला

सात मई को राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट पर चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तेजी से जुट गई हैं। वहीं पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती राजौरी और पुंछ के लोगों की नब्ज टटोलने के लिए दो दिवसीय दौरे पर आ रही हैं। वहीं बीजेपी इस सीट पर गुलाम नबी आजाद को सपोर्ट कर सकती है। इस लोकसभा सीट को लेकर सभी दलों में हलचलें मची हुई है।

By gagan kohli Edited By: Deepak Saxena Published: Tue, 26 Mar 2024 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2024 11:45 PM (IST)
राजौरी व पुंछ के लोगों की नब्ज टटोलने दो दिवसीय दौरे पर आ रहीं महबूबा मुफ्ती।

जागरण संवाददाता, राजौरी। राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट पर तीसरे चरण यानी सात मई को मतदान होना है। इस सीट पर अभी तक किसी भी पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। चर्चा यह थी कि नेकां, कांग्रेस के सहयोग से पीडीपी की अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती इस सीट से चुनावी मैदान में उतरेगी, लेकिन नेकां नेताओं ने कुछ अलग तेवर दिखाए। उसके बाद इस चर्चा पर विराम लग गया।

loksabha election banner

राजौरी अनंतनाग सीट को लेकर हलचल

इसी तरह से भाजपा खेमे से पहले प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना का नाम चला कि इस सीट पर उन्हें पार्टी उम्मीदवार बना सकती है। इसके बाद वरिष्ठ नौकरशाह का नाम सामने आया, जो अभी भी चल रहा है। अब इस सीट से पीपुल्स डेमोक्रेटिक प्रोगेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद का नाम सामने आ रहा है। चर्चा यह है कि भाजपा इस सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी और आजाद का सहयोग करेगी, लेकिन यह अभी तक चर्चा का विषय ही बना हुआ है। इस पर कोई बोल नहीं रहा है। कांग्रेस व नेकां इस सीट पर मिलकर चुनाव लड़ने जा रही हैं, लेकिन अभी तक इन्होंने अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है।

गुरुवार से दो दिवसीय दौरे पर महबूबा मुफ्ती

इन सबके बीच पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती वीरवार से राजौरी व पुंछ के दो दिवसीय दौरे पर आ रही हैं। वह दोनों जिलों के लोगों की नब्ज टटोलेंगी। इसके बाद ही वह चुनाव लड़ने या न लड़ने की घोषणा कर सकती हैं। पार्टी नेताओं से मिली जानकारी के अनुसार वीरवार को सुबह महबूबा राजौरी पहुंच जाएंगी। राजौरी पहुंचने पर वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगी और शाम को राजौरी में एक इफ्तार पार्टी का आयोजन करेंगी। इसके बाद वह शाहदरा शरीफ दरगाह पर रुक कर सजदा करेंगी।

ये भी पढ़ें: Udhampur Lok Sabha Seat: जानिए जम्मू कश्मीर में भाजपा की B टीम कौन? गुलाम नबी आजाद ने दिया जवाब, कांग्रेस पर भी कसा तंज

जुमे के दिन जाएगी राजौरी से पुंछ

शुक्रवार को वह राजौरी से पुंछ के लिए रवाना होंगी। पुंछ में भी पार्टी नेताओं से मिलेंगी और उसके बाद सईं मिरा की जियारत पर जाकर सजदा करेंगी। वहां से ही जम्मू के लिए रवाना हो जाएंगी। राजौरी व पुंछ से महबूबा मुफ्ती को बड़ी उम्मीद है। 2014 विधानसभा के चुनाव में राजौरी जिले से दो सीटों एक राजौरी व दूसरी दरहाल से पीडीपी ने कब्जा किया था। दोनों सीटों को जीतने वाले नेता अब अपनी पार्टी में शामिल हो चुके हैं। इसी तरह से पुंछ हवेली सीट पर भी पीडीपी ने कब्जा किया था और यह सीट जीतने वाले भी अपनी पार्टी में शामिल हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Jammu News: लद्दाख के मुद्दों पर सोनम का कल होगा इक्कीस दिनों का आमरण अनशन समाप्त, वांगचुक ने वोटर्स से की ये बड़ी अपील


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.