Move to Jagran APP

Rajouri News: आखिर क्यों PoK में प्रदर्शनकारियों पर पाक सेना बरसा रही गोलियां? लोग कर रहे पाकिस्तान से आजादी की मांग

गुलाम जम्मू-कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में राशन और बिजली को लेकर चल रहा विरोध प्रदर्शन दिन प्रतिदिन उग्र होता जा रहा है। बीते दिनों में पाक सेना व रेंजर की गोली से कई स्थानीय लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं लोग सुरक्षा बलों के वाहनों को अपने इलाकों में दाखिल ही नहीं होने दे रहे है। साथ ही उनके वाहनों को आग के हवाले कर रहे है।

By gagan kohli Edited By: Deepak Saxena Published: Wed, 15 May 2024 09:50 AM (IST)Updated: Wed, 15 May 2024 09:50 AM (IST)
आखिर क्यों PoK में प्रदर्शनकारियों पर पाक सेना बरसा रही गोलियां?

गगन कोहली, राजौरी। गुलाम जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से पाक सेना व स्थानीय लोगों में संघर्ष चल रहा है। इस दौरान कई स्थानीय लोगों की मौत पाक सेना व रेंजर की गोली से हो चुकी है जिससे प्रदर्शन और उग्र होता जा रहा है। मारे गए लोगों के जनाजों में हजारों की संख्या में लोग शामिल हो रहे है।

लोग कर रहे पाकिस्तान से आजादी की मांग

पाक सेना के वाहनों व रेंजर के वाहनों को आग के हवाले किया जा रहा है और जवानों को दौड़ा-दौड़ा कर खदेड़ा जा रहा है। जिससे अतिरिक्त संख्या में जवानों को गुलाम जम्मू व कश्मीर में भेजा जा रहा है ताकि हालात पर काबू पाया जा सके, लेकिन लोग सुरक्षा बलों के वाहनों को अपने इलाकों में दाखिल ही नहीं होने दे रहे है और पाकिस्तान से आजादी की मांग को बुलंद कर रहे है।

बिजली और राशन को लेकर लेकर PoK में हंगामा

गुलाम जम्मू-कश्मीर के लोग राशन व बिजली की मांग कर रहे है क्योंकि सरकार ने राशन व बिजली के दाम इतने बढ़ा दिए है कि लोगों को न तो दो वक्त की रोटी मिल रही है और न ही घरों को रोशन करने के लिए बिजली।

कई प्रदर्शनकारियों की हो चुकी है मौत

गुलाम कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से लोग बिजली व राशन की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे हुए है। लोग पाकिस्तान से आजादी की मांग कर रहे है और जमकर प्रदर्शन कर रहे। पाक सेना व रेंजर प्रदर्शनकारियों के ऊपर गोलियों की बौछार कर रही है, जिसमें कई लोगों की मौत हो चुकी है और कई घायल अस्पतालों में घायलों का उपचार भी होने दिया जा रहा है। जो लोग मारे गए है उनका जनाजा भी एक साथ पड़ा जा रहा है जिसमें हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो रही है।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: उधमपुर वन रेंज के बाली-तिर्शी ब्लॉक में लगी आग, बुझाने के प्रयास जारी

लोग अपने क्षेत्र में नहीं घुसने दे रहे पाक जवान

पाक सेना व रेंजर प्रदर्शनकारियों को सड़कों से हटाने में पूरी तरह से विफल हो चुके है और लोग पाक सेना के जवानों व रेंजर को दौड़ा दौड़ा कर मार रहे है वाहनों को आग के हवाले कर रहे है। हालात पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त संख्या में जवानों को भेजा जा रहा है, लेकिन लोग उन्हें अपने अपने क्षेत्रों में दाखिल नहीं होने दे रहे है।

प्रदर्शनकारियों ने की भारत साथ जाने की बात

प्रदर्शनकारियों की मांग है कि हमें राशन व बिजली दी जाए अगर सरकार हमें राशन व बिजली नहीं दे सकती तो हमें आजादी दे दो हम भारत के साथ जाने के लिए तैयार है। वहां पर हमें बिजली व राशन को मिलेगा।

गुलाम कश्मीर के मुजफ्फराबाद, बाग, पलंदरी, समानी, मीरपुर, रावलाकोट में जमकर प्रदर्शन हो रहे है और लोग सड़कों पर उतरे हुए है और अपने घरों में जाने को तैयार नहीं है। जिससे दिन-व-दिन गुलाम जम्मू-कश्मीर के हालात खराब होते जा रहे है।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir Weather: बारिश से राहत के बाद गर्मी ने फिर बढ़ाई लोगों की दिक्कतें, मौसम विभाग ने बताया पूरे महीने का हाल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.