Move to Jagran APP

Poonch News: सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत युवाओं को भारत दर्शन कराएगी जम्मू-पुलिस, SSP पुंछ ने दल को दिखाई हरी झंडी

जम्मू-कश्मीर के दूरदराज और पहाड़ी क्षेत्रों के 33 जरूरतमंद परिवारों के बच्चों के दल को जम्मू-कश्मीर पुलिस सिविक एक्शन प्रोग्राम (Civic Action Program) के तहत भारत दर्शन (Bharat Darshan) करवा रही है। इसके लिए एसएसपी पुंछ जुगल मन्हास ने पुलिस लाइन से हरी झंडी दिखाकर दल को रवाना किया। इन युवाओं को ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण स्थानों पर भ्रमण कराया जाएगा।

By bhopinder singh Edited By: Deepak Saxena Published: Sat, 24 Feb 2024 09:28 PM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2024 09:28 PM (IST)
सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत युवाओं को भारत दर्शन कराएगी जम्मू-पुलिस।

संवाद सहयोगी, पुंछ। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को दूरदराज व पहाड़ी क्षेत्रों के 33 जरूरतमंद परिवारों के बच्चों के दल को सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत भारत दर्शन यात्रा के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर एसएसपी पुंछ जुगल मन्हास मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने पुलिस लाइन पुंछ से दल को हरी झंडी दिखाकर भारत दर्शन के लिए रवाना किया।

loksabha election banner

युवाओं को ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण स्थानों पर कराया जाएगा भ्रमण

एसएसपी पुंछ ने युवाओं के दल को भारत दर्शन यात्रा पर रवाना करने से पहले कहा कि उनको ऐतिहासिक और कई अन्य महत्वपूर्ण स्थानों का भ्रमण कराया जाएगा। यह यात्रा सभी के स्मरणीय होगी, क्योंकि देश के सीमावर्ती जिले के बच्चे भारत के विभिन्न स्थानों का भ्रमण करेंगे, उन्हें दूसरे राज्यों के संस्कृति, रहन-सहन के अलावा कई महत्वपूर्ण चीजें सीखने के लिए मिलेंगी। इसलिए बच्चे इस यात्रा का भरपूर आनंद लें।

ये भी पढ़ें: Srinagar News: एनआईए ने नार्को आतंकवाद पर की बड़ी कार्रवाई, चार तस्करों के घर किए कुर्क

यात्रा खर्च वहन करेगी जम्मू-कश्मीर पुलिस

उन्होंने कहा कि इस पूरी यात्रा का खर्च सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा किया जाएगा। भ्रमण करने वाले छात्रों को हवाई टिकट और अन्य सुविधाओं सहित सभी बोर्डिंग और आवास सुविधाएं जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा प्रदान की जा रही हैं। दौरे के दौरान, छात्र नई दिल्ली और बैंगलुरु शहरों का दौरा करेंगे। इस अवसर पर एएसपी पुंछ, डीएसपी डीएआर, डीएसपी मुख्यालय, डीएसपी ऑपरेशन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: Rajouri News: पीडीपी के वरिष्ठ नेताओं ने की महबूबा मुफ्ती से मुलाकात, राजौरी अनंतनाग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की कही बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.