संवाद सहयोगी, कठुआ : दाता रणपत देव स्थान मेला की ओर जाने वाली सड़क पर तारकोल बिछाने की देव स्थान प्रबंधक कमेटी ने मांग की। हीरानगर तहसील के दौरे के दौरान दाता रणपत देव स्थान पर माथा टेकने पहुंचे डीसी ओपी भगत से देव स्थान प्रबंधन कमेटी के सदस्यों का शिष्टमंडल मिला।

कमेटी सदस्यों ने डीसी को बताया कि देव स्थान को जाने वाले लगभग एक किलोमीटर लंबे मार्ग की हालत खस्ताहाल है। भाजपा के जिला उप्रधान अशोक जसरोटिया ने बताया कि साल में दो बार होने वाले मेले और विभिन्न बिरादरियों की मेल के समय हजारों लोग यहां आते हैं, लेकिन सड़क न होने से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हालांकि देव स्थान कमेटी और स्थानीयवासियों के सहयोग से देव स्थान मार्ग को चलने लायक बना दिया गया है, लेकिन सड़क पर तारकोल न होने से हर वर्ष लोगों को मार्ग का निर्माण करवाना पड़ता है।

लोगों ने डीसी से सड़क पर तारकोल बिछाने की मांग की ताकि श्रद्धालुओं को सहूलियत मिल सके। इसके अलावा उन्होंने कहा कि देव स्थान पर स्थायी सुरक्षा व्यवस्था करवाने की मांग की।

डीसी के साथ एसीआर देवेंद्र पाल, कमेटी प्रधान पवन कुमार, देव स्थान पुजारी हेमराज, कमेटी सदस्य गिरधारी लाल, पूर्ण चंद, सुरेंद्र कुमार, साहिल शर्मा, योगराज, तिलक राज शर्मा व अश्विनी शर्मा उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप