Move to Jagran APP

'मोदी सिर्फ भाजपा के नहीं, पूरे देश के पीएम हैं', फारूक अब्दुल्ला ने अखिलेश यादव के बयान पर दी प्रतिक्रिया

नेशनल कान्फ्रेंस (नेकां) अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डा. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिर्फ भाजपा के नहीं हैं वह सभी के हैं। वह हिंदू -मुस्लिम-सिख-ईसाइयों समेत देश में रहने वाले प्रत्येक नागरिक के प्रधानमंत्री हैं। लोगों ने उन्हें चुना है। फारूक अब्दुल्ला ने यह प्रतिक्रिया समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना हिटलर से किए जाने पर दी।

By naveen sharma Edited By: Prateek Jain Published: Sun, 10 Mar 2024 04:00 AM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2024 04:00 AM (IST)
फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिर्फ भाजपा के नहीं हैं, वह सभी के हैं। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। नेशनल कान्फ्रेंस (नेकां) अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डा. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिर्फ भाजपा के नहीं हैं, वह सभी के हैं। वह हिंदू -मुस्लिम-सिख-ईसाइयों समेत देश में रहने वाले प्रत्येक नागरिक के प्रधानमंत्री हैं। लोगों ने उन्हें चुना है।

फारूक अब्दुल्ला ने यह प्रतिक्रिया समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना हिटलर से किए जाने पर दी।

अपने एक करीबी के घर दावत पर आए फारूक अब्दुल्ला से जब पत्रकारों ने अखिलेश यादव के बयान के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि अखिलेश यादव ने क्या कहा है और किन हालात में कहा है। इसलिए मैं उसके बारे में कुछ भी नहीं कह सकता, लेकिन एक बात याद रखिए, नरेन्द्र मोदी सिर्फ भाजपा के प्रधानमंत्री नहीं हैं, वह हम सभी के प्रधानमंत्री हैं।  हमें याद रखना चाहिए कि उन्हें लोगों ने चुना है।

हमारी पार्टी अपने पैरों पर खड़ी है: फारूक अब्दुल्‍ला 

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती द्वारा नेकां पर पीएजीडी और आइएनडीआइए को तोड़ने के लगाए गए आरोपों पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने क्या कहा, यह वही जाने। मैं उस पर कुछ नहीं कह सकता।

नेकां ने पिछले चुनाव में तीन सीटें जीती थी और नेकां अपने पैरों पर खड़ी है। इसमें किसी को क्या समस्या है। पीडीपी भी आइएनडीआइए में है और नेकां भी। अगर नेकां तीन सीट जीतेगी तो आइएनडीआइए के लिए ही जीतेगी।

'मेरे पास कोई जादुई चिराग नहीं...'

पीएजीडी के बारे में फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जहां तक मेरा सवाल है, यह बरकरार है। इस विषय में महबूबा मुफ्त ने जो कहा है,उसका जवाब उससे लीजिए। पीडीपी के साथ विधानसभा चुनाव के लिए गठजोड़ की संभावना पर उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव होने दीजिए, तब देखा जाएगा।

जहां तक मेरा ख्याल है कि यहां लोकसभा के साथ ही या फिर लोकसभा चुनाव के फौरन बाद विधानसभा चुनाव होगा।  मेरे पास कोई जादुई चिराग नहीं है चुनाव में कौन जीतेगा, यह पूछे जाने पर फारूक ने कहा कि मेरे पास कोई जादूई चिराग नहीं है, जो मुझे पता होगा।

उन्होंने कहा कि आइएनडीआइए मजबूत होगा, यह देश और देशवासियों के भविष्य के लिए बना गठबंधन है। पाकिस्तान के साथ बातचीत के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्या करता है, वहां कौन प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति बनता है, यह पाकिस्तान का अपना मसला है।

वह हिंदुस्तान के साथ किस तरह का रिश्ता चाहता है, यह पाकिस्तान को तय करना है, जहां तक मेरी बात है तो कश्मीर हमेशा के लिए 1947 में भारत का हिस्सा बना है और यह सच है। इसमें कोई बदलाव नहीं हो सकता। कश्मीर भारत का ही हिस्सा है।

यह भी पढे़ं -

Srinagar News: पीडीपी से सियासी टकराव में नेशनल कॉन्फ्रेंस को हो सकता नुकसान, जानिए कैसे तीन सीटें दे सकती है BJP को फायदा

Jammu News: वायुसेना ने J&K और लद्दाख के बीच फंसे 700 यात्रियों को किया रेस्क्यू, संपर्क कटने पर चलती कारगिल कूरियर सेवा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.