Move to Jagran APP

मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर नाकामियों को किया उजागर

मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर नाकामियों को उजागर किया -कहा, युवाओं को रोजगार और अल्पसंख्यकों व दलितों को इंसाफ दिलाने में सरकार नाकाम

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 08 Jun 2017 11:52 AM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2017 11:52 AM (IST)
मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर नाकामियों को किया उजागर

जम्मू, [ राज्य ब्यूरो]।  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संयोजक पवन खेड़ा ने कहा कि धु्रवीकरण के एजेंडे के तहत भाजपा समाज को बांट रही है। भाजपा की सरपरस्ती में लोगों के उत्पीड़न व धार्मिक कट्टरवाद बढ़ रहा है।

loksabha election banner

मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर नाकामियों को उजागर करने की कांग्रेस की मुहिम के तहत जम्मू पहुंचे खेड़ा ने कहा कि युवाओं को रोजगार दिलाने, अल्पसंख्यकों व दलितों को इंसाफ दिलाने में सरकार नाकाम रही है। मोदी सरकार के तीन वर्ष की नाकामियों पर पत्रिका जारी करते हुए उन्होंने कहा कि तीन साल में कोई शिक्षा नीति नहीं बनी है। शिक्षा के बदहाल होने पर युवाओं का भविष्य संकट में है।

विश्वविद्यालयों की स्वायत्तता पर हमला हुआ है। हर माह 10 लाख युवा बेरोजगारी की कतार में शामिल हो जाते हैं। भारतीय आइटी उद्योग में नौकरियों में कटौती चिंताजनक है। भाजपा के समय में मनरेगा का विफल करार देते हुए खेड़ा ने कहा कि भाजपा शासित प्रदेशों असम, झारखंड, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में मनरेगा में केवल एक रूपया बढ़ोतरी की गई है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए कोई कदम न उठाने के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कांग्रेस नेता ने गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के आंकड़े प्रस्तुत किए। उन्होंने कहा कि महिलाओं के अपहरण, मानव तस्करी और बच्चों के खिलाफ अपराध बढ़ा रहा है।

मध्य प्रदेश में किसानों पर गोली चलाने के मुद्दे पर खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा शांतिपूर्ण ढंग से किसानों की आवाज उठाती रही है। शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गोली चलाई गई। इस हालात के लिए कांगे्रस नहीं बल्कि राज्य सरकार ही जिम्मेदार है। हालत यह है कि अगर मोदी सरकार से कोई सवाल करता है तो उसे राष्ट्रद्रोही माना जाता है।

आरक्षण पर भाजपा को घेरते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा को अपना असली एजेंडा सामने लाना चाहिए कि आखिर वह चाहती क्या है। पीठ पीछे दलित विरोधी एजेंडा क्यों चलाया जा रहा है।पत्रकार वार्ता में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान जीए मीर, वरिष्ठ उपप्रधान शाम लाल शर्मा, मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा, पूर्व मंत्री रमन भल्ला उपस्थित थे।

 यह भी पढ़ेंः कश्मीर समस्या के समाधान के लिए रायशुमारी जरूरी : रशीद

यह भी पढ़ेंः  तेज आंधी व तूफान ने मचाई भारी तबाही, इसमें पांच लोगों की चली गई जान 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.