Move to Jagran APP

65th School National Sqay Martial Art Games : मेजबान जम्मू-कश्मीर ओवरऑल चैंपियन बनने के करीब

खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत मेजबान जम्मू-कश्मीर की टीम को 65वीं स्कूल नेशनल गेम्स के तहत स्कवे मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में ओवरऑल चैंपियनशिप जीतने से अब कोई नहीं रोक सकता

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 05:06 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 05:06 PM (IST)
65th School National Sqay Martial Art Games : मेजबान जम्मू-कश्मीर ओवरऑल चैंपियन बनने के करीब

जम्मू, जागरण संवाददाता । खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत मेजबान जम्मू-कश्मीर की टीम को 65वीं स्कूल नेशनल गेम्स के तहत स्कवे मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में ओवरऑल चैंपियनशिप जीतने से अब कोई नहीं रोक सकता है। जम्मू-कश्मीर की टीम ने अब तक 13 स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य पदकों सहित कुल 19 अंकों के साथ शीर्ष पर जगह बना ली है। महराष्ट्र की टीम दो स्वर्ण, तीन रजत और सात कांस्य पदकों के साथ दूसरे और दिल्ली एक स्वर्ण छह रजत और छह कांस्य पदकों सहित तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

loksabha election banner

युवा, सेवा एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के मुकाबले जम्मू यूनिवर्सिटी में खेले जा रहे हैं। प्रतियोगिता के चौथे दिन भी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों का ही दबदबा मैदान पर दिखा। लड़कों के अंडर-14 आयुवर्ग के 41 किलोग्राम भार वर्ग में जम्मू-कश्मीर के मोहम्मद इसा ने स्वर्ण, दिल्ली के मनन सिंह ने रजत, ओडिशा के एसके जावेद और मध्य प्रदेश के आयुष यादव ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीते।

लड़कियों के अंडर-14 आयुवर्ग के 27 किलोग्राम भार वर्ग में जम्मू-कश्मीर की अदीना गौहर स्वर्ण पदक, दिल्ली के महक रजत पदक, गुजरात की जानकी राठौर और पंजाब की सृष्टि कांस्य पदक जीतने में कामयाब रहीं। 35 किलोग्राम भार वर्ग में महाराष्ट्र की एंजल ने स्वर्ण, पंजाब की कंगना सागर ने रजत, जम्मू-कश्मीर की अकसा कादिर और दिल्ली की स्वीटी ने कांस्य पदक जीते। 43 किलोग्राम भार वर्ग में मेजबान जम्मू-कश्मीर की आलिया ने स्वर्ण पदक, महाराष्ट्र की साई चंद्रयन ने रजत पदक, दिल्ली की नेहा और पंजाब की रमणदीप कौर ने कांस्य पदक जीते। लड़कों के अंडर-17 आयुवर्ग के 44 किलोग्राम भार वर्ग में विद्या भारती के नीरज गिरी ने स्वर्ण और महाराष्ट्र के ध्रुव मिश्रा ने रजत पदक हासिल किया। लड़कों के अंडर-14 आयुवर्ग में असम के लचित मुराह ने स्वर्ण, पंजाब के इशांत कुमार ने रजत, महाराष्ट्र के हिमांशु लोन और जम्मू-कश्मीर के साकिब अशरफ भट्ट ने संयुक्त रूप से कांस्य पदकों पर कब्जा जमाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.