Move to Jagran APP

मोदी का ये फैन उन्हें मानता है भगवान, तीन किलो चांदी से बना कमल का फूल करेगा भेंट

जम्मू-कश्मीर में मोदी का एक जबरदस्त फैन सामने आया है। यहां के एक जौहरी ने तीन किलो चांदी के साथ कमल का फूल बनाया है जिसे वो पीएम को भेंट करेगा। ये उपहार जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने और राम मंदिर का निर्माण करने का वादा पूरा करने पर देगा। प्रशंसक रिंकू चौहान ने बताया कि वो मोदी को भगवान की तरह मानते हैं।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 09 Jun 2024 04:39 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 04:39 PM (IST)
मोदी का ये फैन उन्हें मानता है भगवान, तीन किलो चांदी से बना कमल का फूल करेगा भेंट (फाइल फोटो)।

पीटीआई, जम्मू। जम्मू के एक जौहरी बीजेपी पार्टी और मोदी का इतना जबरदस्त फैन निकला कि उसने रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले नरेंद्र मोदी के लिए उपहार के रूप में शुद्ध चांदी में तीन किलो के कमल का फूल बनाया है।

जम्मू के बाहरी इलाके में मुथी गांव के निवासी रिंकू चौहान ने कहा कि मोदी को यह अनोखा उपहार देने का विचार उनके दिमाग में तब आया जब भाजपा सरकार ने अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने और उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करने का अपना वादा पूरा किया।

उपहार तैयार करने में लगे 15 से 20 दिन

पार्टी की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के प्रवक्ता रिंकू चौहान ने अपने आवास पर बताया कि हमारे प्रिय प्रधानमंत्री के लिए यह उपहार तैयार करने में मुझे 15 से 20 दिन लगे। मैंने व्यक्तिगत रूप से चांदी में कमल का फूल बनाया है और इसे उन्हें भेंट करने का इंतजार कर रहा हूं। शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपनी पत्नी का समर्थन करने के लिए उन्हें 2018 में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। हालांकि, कुछ ही हफ्तों में उनका निष्कासन रद्द कर दिया गया था।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद बंद हुआ पथराव- रिंकू चौहान

पिछले करीब दो दशकों से भाजपा से जुड़े रिंकू चौहान ने कहा कि उन्हें मोदी के अच्छे काम और देश भर में उनकी लोकप्रियता को देखते हुए तीसरे कार्यकाल के लिए उनकी वापसी का भरोसा है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के हटने से पथराव बंद हुआ और कश्मीर में शांति बहाल करने में मदद मिली। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण पिछले 500 वर्षों से लंबित था।

ये भी पढ़ें: Water Crisis in Jammu: कई इलाकों में नहीं आ रहा है पीने लायक पानी, शिकायत के बावजूद जल शक्ति विभाग नहीं कर रहा समाधान

मोदी मेरे लिए भगवान की तरह- रिंकू चौहान

अच्छी तरह से तैयार किए गए उपहार को दिखाते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने सारे अनुभव का इस्तेमाल किया और कहा कि मेरी आत्मा इसमें वास करती है। मुझे उम्मीद है कि मोदी को यह उपहार पसंद आएगा क्योंकि वह मेरे लिए भगवान की तरह हैं। उनकी पत्नी अंजलि चौहान ने कहा कि वे इस उपहार को उन्हें सौंपने के लिए प्रधानमंत्री से मिलने के अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इस बीच योग के प्रति उत्साही लोगों के एक समूह ने अगले पांच वर्षों के सफल कार्यकाल के लिए मोदी के लिए विशेष प्रार्थना की, साथ ही पुराने शहर के मुबारक मंडी में अपना नियमित सुबह का व्यायाम किया। प्रतिभागियों को 'मोदी मास्क' पहने देखा और उन्होंने 'भारत माता की जय' जैसे नारे भी लगाए, जिससे भाजपा के तीसरी बार सत्ता में लौटने पर खुशी जाहिर हुई।

जम्मू और ऊधमपुर में हुई बीजेपी की तीसरी बार वापसी

सोनिया टंडन ने कहा कि कोई भी मोदी की जगह नहीं ले सकता और मुझे खुशी है कि वह देश के प्रधानमंत्री के रूप में वापस आएंगे। हमने मोदी के लिए वोट किया। भाजपा उम्मीदवार जितेंद्र सिंह और जुगल किशोर ने लगातार तीसरी बार उधमपुर और जम्मू लोकसभा सीटों को बरकरार रखा, उन्होंने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवारों को एक-एक लाख से अधिक के अंतर से हराया।

ये भी पढ़ें: Jammu News: कांग्रेस प्रदेश प्रधान विकार रसूल के खिलाफ बढ़ रहा असंतोष, कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे पार्टी के नेता


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.